चक्रवात ने लिया खतरनाक रुप, मुंबई एयरपोर्ट ( Mumbai Airport ) पर ऑपरेशन बंद

टाउते तूफान के मद्देनज़र मुंबई एयरपोर्ट को तीन घंटे यानी सुबह 11 बजे से दोपहर दो बजे तक के लिए बंद कर दिया गया है।

मुंबई: टाउते तूफान के मद्देनज़र मुंबई एयरपोर्ट को तीन घंटे यानी सुबह 11 बजे से दोपहर दो बजे तक के लिए बंद कर दिया गया है। वहीं, मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के मुताबिक, अपने सबसे उग्र रूप में तूफान मुंबई पहुंचा। इस दौरान हवाओं की रफ्तार 185 किमी/घंटे रही। शहर के दादर, वर्ली, लोअर परेल, माटुंगा और माहिम सहित मुंबई के पश्चिमी उपनगरीय इलाकों में भारी बारिश हो रही है। मुंबई में वर्ली सी फेस, शिवाजी पार्क, मरीन ड्राइव पर समुद्र तट पर ऊंची- ऊंची लहरे देखने को मिल रही है। हालात को देखते हुएमुंबई में NDRF की तीन टीमों को तैनात किया गया है और 5 टीमें अलर्ट पर हैं। 5 जगह अस्थाई शेल्टर होम बनाए गए हैं।

चक्रवाती तूफान टाउते के अलर्ट के बाद मुंबई एयरपोर्ट पर सभी ऑपरेशन 17 मई को सुबह 11 बजे से दोपहर 2 बजे तक बंद करने का आदेश दिया गया है।

आपको बता दें कि मुंबई में तूफान पहले 18 किलोमीटर की स्पीड से आई जिससे निपटने के लिए मुंबई में एनडीआरएफ की तीन टीमों समेत पूरे महाराष्ट्र में 12 टीमें तैनात की गई थी। तूफान के अलर्ट के बाद मुंबई के बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स के कोविड सेंटर से 500 मरीजों को दूसरी कोविड सेंटर में शिफ्ट किया गया है ताकि तुफान से कोई कोरोना मरीजों को कोई नुकसान न हों।

आपको बता दें कि दुनिया की यह पहली ऐसी तूफान है जिसने इस कदर तबाई मचाई है कि लोग सिहर उठें हैं।

यह भी पढ़ें: ‘खान चाचा’ का मालिक हुआ गिरफ्तार, ऑक्‍सीजन कंसंट्रेटर की ब्‍लैक मार्केटिंग का आरोप

Related Articles

Back to top button