दादासाहेब फाल्के इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल अवार्ड्स 20 फरवरी 2022 में होगा

मुंबई: प्रतिष्ठित पुरस्कार समारोह 20 फरवरी 2022 को ताज लैंड्स एंड, मुंबई में होगा। दादासाहेब फाल्के इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल अवार्ड्स को वर्ष 2021 के लिए सर्वश्रेष्ठ अविश्वसनीय प्रदर्शन, बढ़िया कहानी और अभूतपूर्व फिल्मों का जश्न मनाने की तारीख है।

इस खबर की पुष्टि करते हुए, उनके सोशल मीडिया हैंडल पर आधिकारिक घोषणा करते हुए पोस्ट किया “आजादी के 75 साल पूरे होने और सिनेमा की समृद्ध संस्कृति का जश्न मनाने के लिए, हम दादासाहेब फाल्के इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल अवार्ड्स 2022 की घोषणा करते हुए रोमांचित हैं।”

इसमें आगे कहा गया, “20 फरवरी 2022 को ताज लैंड्स एंड, मुंबई में भारतीय सिनेमा के जनक दादासाहेब फाल्के को श्रद्धांजलि देने वाले मेगा-स्टार्स के साथ भव्य कार्यक्रम देखने के लिए तारीख बुक कर लीजिए।”

इन वर्षों में, डीपीआईएफएफ देश का सबसे प्रतिष्ठित अवार्ड शो बन गया है। प्रतिभा के एक भव्य उत्सव में, फिल्म बिरादरी के कलाकारों को अवार्ड प्रदान किया जाएगा, जिन्होंने वर्ष 2021 में इस क्षेत्र में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने के लिए अपनी कड़ी मेहनत और समर्पण का भाव रखा है।

महामारी और उसके बाद के लॉकडाउन के बावजूद, ग्लोबल सिनेमा ने असाधारण फिल्में और सीरीज देना जारी रखा। भारतीय इतिहास में यह पहला अवसर है कि तीन व्यापक क्षेत्रों – भारतीय फिल्म इंडस्ट्री, भारतीय टेलीविजन इंडस्ट्री और अंतर्राष्ट्रीय फिल्म बिरादरी को एक छत के नीचे सम्मानित किया जाएगा। डीपीआईएफएफ का मिशन शिक्षा और क्रॉस- कलचर जागरूकता के माध्यम से फिल्म की कला और विज्ञान को विकसित करना और बढ़ावा देना है।

Related Articles