‘डैडमैन’ द अंडर टेकर ने WWE से लिया रिटायरमेंट, सर्वाइवर सीरीज़ में अंडरटेकर का फेयरवेल

रेसलर द अंडर टेकर ने 30 साल WWE में पहलवानी करने के बाद लिया रिटायरमेंट, सर्वाइवर सीरीज़ में अंडरटेकर का होगा फेयरवेल

वाशिंगटन: अमेरिकी रेसलर द अंडर टेकर ने 30 साल WWE  में अपनी पहलवानी से दर्शकों का दिल जीत लेने के बाद WWE को कहा अलविदा। इस दौरान उनके फैन्स के आंखो से झलक पड़े आंसू। सर्वाइवर सीरीज़ में अंडरटेकर का होगा फेयरवेल।

ट्वीटर हैंडल पर फैंस हुए भावुक

30 सालों तक WWE में अपनी पहलवानी से रिंग में अपनी फतह हासिल कर लेने के बाद द अंडर टेकर ने WWE से रिटायरमेंट ले लिया है। रिटायरमेंट की खबर सुनने के बाद अंडर टेकर के फैंस काफी भावुक हुए और ट्वीटर हैंडल पर टेकर के प्रति अपनी भावनाएं व्यक्त की।

पसंदीदा रेसलर बने टेकर

रेसलर द अंडर टेकर के फैंस ने कहा, मैंने पहले ही कहा है कि अंडरटेकर मेरे पसंदीदा रेसलर है। मैंने 2007 में देखना शुरू किया था और वो पहले ऐसे रेसलर थे जिन्होंने मेरा कुछ कारणों की वजह से ध्यान खींचा था। मैं अमेरिकन बैडएस की परवाह नहीं करता लेकिन डेडमैन हमेशा मेरे पसंदीदा रहेंगे।

सर्वाइवर सीरीज़ में अंडरटेकर का फेयरवेल

WWE हर साल पीपीवी का आयोजन करता है और ये कंपनी के सबसे मुख्य इवेंट्स में से एक है। इस साल सर्वाइवर सीरीज़ (Survivor Series) में द अंडरटेकर का फेयरवेल देखने को मिलने वाला है। इसके अलावा हमेशा की तरह कुछ एलिमिनेशन टैग टीम मैचों का आयोजन किया जाएगा।

सर्वाइवर सीरीज़ से पहले करियर की शुरूआत  

पीपीवी से रेसलर द अंडरटेकर ने सर्वाइवर सीरीज़ से अपने पहली करियर की शुरुआत की थी और यहीं से ही उनका डेब्यू देखने को मिला था। अंडरटेकर ने आखिरी बार रेसलमेनिया 36 में एजे स्टाइल्स का सामना किया था। पीपीवी में रेसलर अंडरटेकर आखिरी बार नजर आने वाले हैं और उनको यहीं पर फेयरवेल भी दिया जाएगा।

डैडमैन द अंडरटेकर का करियर

द अंडरटेकर का पूरा नाम ‘मार्क विलियम कैलावे’ है। जो कि एक अमेरिकी पहलवान हैं, जो अब ‘डैडमैन’ द अंडरटेकर के नाम से पूरे विश्व में जानें जाते है। अंडरटेकर का जन्म 24 मार्च 1965 में अमेरिका में हुआ था।

2002 में मार्क विलियम कैलावेसे बने द अंडरटेकर

‘मार्क विलियम कैलावे’ (अंडरटेकर) ने सन् 1984 में वर्ल्ड क्लास चैम्पियनशिप रेसलिंग के साथ अपनी मल्लयुद्ध कॅरियर की शुरुआत की और सन् 1989 में  वह “मीन” मार्क कैलस के नाम से वर्ल्ड चैम्पियनशिप रेसलिंग (डब्ल्यूसीडब्ल्यू (WCW)) में शामिल हुए। जब डब्ल्यूसीडब्ल्यू ने सन् 1990 में ‘मार्क विलियम कैलावे’ के अनुबंध को नवीनीकृत नहीं किया तो वह उसी साल नवंबर में “द अंडरटेकर” के नाम से 2002 में वर्ल्ड रेसलिंग फेडरेशन में शामिल हो गए।

 

Related Articles