दक्षिण अफ्रीका के डेल स्टेन ने क्रिकेट के सभी formats से लिया संन्यास

प्रिटोरिआ : दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज डेल स्टेन ने क्रिकेट के सभी formats से संन्यास की घोषणा कर दी है। 2004 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण करने के बाद से, उन्होंने 93 टेस्ट, 125 एकदिवसीय और 47 T20 खेले।

हर formats में माहिर थे स्टेन

अपनी तेज गति के लिए प्रशंसकों के बीच ‘स्टेन गन’ के नाम से मशहूर इस अनुभवी तेज गेंदबाज ने ट्विटर पर प्रशंसकों को बताया कि उन्होंने अपने शानदार करियर को अब ख़त्म कर दिया है।  इस कड़ी में उन्होंने लिखा  “आज मैं आधिकारिक तौर पर उस खेल से संन्यास ले रहा हूं जो मुझे सबसे ज्यादा पसंद है। परिवार से लेकर टीम के साथियों तक, पत्रकारों से लेकर प्रशंसकों तक सभी का धन्यवाद। दाएं हाथ के तेज गेंदबाज, जिनके पास सबसे तेज 400 टेस्ट विकेट (80 मैच) का रिकॉर्ड है, ने सबसे लंबे प्रारूप में 439 विकेट, एकदिवसीय मैचों में 196 विकेट और टी 20 अंतरराष्ट्रीय में 64 विकेट हासिल किए।

इस क्वे साथ साथ दाएं हाथ का तेज खिलाडी इंडियन प्रीमियर लीग की अहम्ह स्तियों में से एक रहा है। इस कड़ी में आपकी जानकारी के लिए बता  दें की स्टेन ने अपने करियर के दौरान रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, सनराइजर्स हैदराबाद, डेक्कन चार्जर्स और गुजरात लायंस का प्रतिनिधित्व किया था।

यह भी पढ़ें : डिजिटल करेंसी में इन्वेस्टर्स के लिए बड़ी खबर, सरकार कर रही बड़े इंतजाम

Related Articles