गुजरात में दलित युवक ने की घोड़े की सवारी तो कर दी हत्या

0

भावनगर। देश धर्म और जाति के नाम पर दिन पर दिन बंटता जा रहा है। आए दिन जाति और धर्म के नाम पर नफरत फैलाने की खबर कहीं न कहीं से आ रही है। ताजा मामला प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ग्रहराज्य गुजरात से आया है। यहां के भावनगर जिले में कुछ ऊंची जाति के लोगों ने कथिततौर पर घोड़ा रखने और घुड़सवारी करने पर एक दलित प्रदीप राठौड़ की हत्या कर दी। इस घटना के बाद क्षेत्र में तवान का माहौल बना हुआ है।

दलित प्रदीप राठौड़ की हत्या

ऊंची जाति के लोग उसे जान से मारने की धमकी दे रहे थे

21 वर्षिय प्रदीप के पिता कालुभाई राठौर के मुताबिक, वह दो महीने पहले घोड़ा खरीदकर लाया था, तभी से गांव के कुछ ऊंची जाति के लोग उसे जान से मारने की धमकी दे रहे थे। पुलिस ने मामले में 3 लोगों को हिरासत में लिया है। बता दें कि जिस गांव में घटना हुई, वहां 3 हजार की आबादी में 10% दलित हैं। पुलिस ने आगे की जांच के लिए भावनगर अपराध शाखा से मदद मांगी गई है।

खेत की ओर जाने वाली सड़क के पास मृत पाया

क्षेत्र के निवासियों ने दावा किया कि उमराला तहसील के टिंबी गांव में इस घटना के बाद तनाव व्याप्त है। प्रदीप के पिता ने बताया कि प्रदीप धमकी मिलने के बाद घोड़े को बेचना चाहता था। उन्होंने बताया कि हमने उसे खेत की ओर जाने वाली सड़क के पास मृत पाया। कुछ ही दूरी पर घोड़ा भी मरा हुआ पाया गया। प्रदीप 10वीं की परीक्षा पास करने के बाद खेती में अपने पिता की मदद करता था।

अफेयर और रंजिश समेत कई एंगल से जांच की जा रही है

भावनगर एससी/एसटी सेल के डीएसपी एएम सैय्यद ने बताया कि हमने घटना से जुड़े सीसीटीवी फुटेज जब्त किए हैं। अफेयर और रंजिश समेत कई एंगल से जांच की जा रही है। प्रदीप के शव को पोस्टमार्टम के लिए भावनगर सिविल अस्पताल ले जाया गया है, लेकिन उसके परिजनों ने कहा है कि वे लोग वास्तविक दोषियों की गिरफ्तारी तक शव स्वीकार नहीं करेंगे।

loading...
शेयर करें