दलित युवक की निर्मम पिटाई फिर दिलाई अंबेडकर को गाली, वीडियो किया वायरल

0

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मेरठ से बेहद शर्मनाक घटना सामने आई है। यहां ऊंची जाति के लोगों ने एक दलित युवक की पहले तो जमकर पिटाई की फिर उससे मजबूर किया कि वो बाबा भीम राव अंबेडकर को गाली दे। अब इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वीडियो वायरल होने के बाद परीक्षितगढ़ थाने की पुलिस ने इस मामले में कार्रवाई करते हुए एससी-एसटी एक्ट के साथ ही आईपीसी की धारा 323, 328, 341 और 365 के तहत मामला दर्ज कर लिया है। आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है।

मेरठ

मिली जानकारी के मुताबिक, घटना मेरठ के किला परीक्षितगढ़ में 18 जुलाई को हुई। सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे तस्वीर में नजर आ रहा है कि कैसे एक 22 साल के दलित युवक की कुछ लोग मिलकर पिटाई कर रहे हैं, और उसे मजबूर कर रहे हैं कि वो बाबा साहब भीमराव अंबेडकर को गाली दे। 30 सेकेंड के इस वीडियो में पीडि़त युवक अपने दोनों हाथ जोड़कर उनसे रहम की भीख मांग रहा है लेकिन मारने वालों को रहम नहीं आरहा है लगातार उसे गाली दिया जा रहा है।

इस मामले में पुलिस राहुल, भोलू और बीनू नाम के तीन व्यक्तियों के खिलाफ मामला दर्ज दिया है। आरोपियों की तलाश सरगर्मी से की जा रही है। आपको बता दें कि ऐसा पहली बार नहीं है कि उत्तर प्रदेश में किसी दलित के साथ ऐसी शर्मनाक घटना समाने आई हो। अक्सर ऐसी घटनाएं राज्य के कानून व्यवस्था पर सवाल खड़े करती हैं।

 

loading...
शेयर करें