नृत्य मेरा तनाव दूर करता है : सुहानी धांकी

0

मुंबई। मजरूह सुल्तानपुरी ने लिखा था- ‘वो सिकंदर ही दोस्तों कहलाता है, हारी बाजी को जीतना जिसे आता है। इससे पहले से चलन में थी एक कहावत- ‘जो जीता वही सिकंदर’। लेकिन इस सबसे पहले ऐसा क्या हुआ था कि सिकंदर इतना मशहूर हो गया। इस कहानी को बताने के लिए टीवी पर एक सीरियल शुरू हुआ है। इसे इंडियन टेलीविजन के इतिहास का सबसे ग्रैंड शो माना जा रहा है। शो का नाम है- पोरस।

कुछ लोगों के लिए कन्फ्यूजन यहीं से शुरू हो जाता है। सिकंदर के बारे में तो ज्यादातर लोगों को मालूम है, लेकिन पोरस कौन है? टीवी पर दिखाई जाने वाली कहानी कितनी सच्ची है? क्या वाकई में ऐसा हुआ था, जैसा शो में दिखाने की कोशिश की जा रही है।

सोनी टेलीविजन पर प्रसारित होने वाले शो ‘पोरस’ की अभिनेत्री सुहानी धनकी नृत्य से अपना तनाव दूर करती हैं। सुहानी ने एक बयान में बताया, “हम हर रोज 12 घंटों से अधिक शूटिंग करते हैं और यात्रा व शूटिंग बहुत तनाव वाला होता है। इसके बीच मैं मंच पर भी नृत्य प्रस्तुति देती हूं क्योंकि मैं एक क्लासिकल डांसर हूं।”

प्रशिक्षित भरतनाट्यम डांसर ने कहा, “तनाव दूर करने के लिए संगीत सुनने व योग करने के अलावा मैं नृत्य करती हूं। क्लासिकल डांस तनाव दूर करने का सर्वोत्तम जरिया है।”

loading...
शेयर करें