IPL
IPL

Dance Therapy से Corona मरीजों का इलाज, संक्रमण से डरे नहीं सावधानी बरतें

गुजरात के वडोदरा के एक अस्पताल में डॉक्टर कोविड मरीजों के सामने नाचकर उनका हौसला बढ़ा रहे हैं। ताकि उन्हें कोरोना से लड़ने की शक्ति मिले और वें सकारात्मक सोचे

वडोदरा: देश में कोरोना वायरस (Corona virus) की दूसरी लहर पहले से ज्यादा घातक साबित हो रही है। जिसकी चपेट में आए दिन कई लोग संक्रमित होते जा रहे हैं। कोरोना का खौफ इतना बढ़ गया है कि लोग सहमें हुए हैं। संकट कि इस घड़ी में हमें कोरोना से डरने की नहीं बल्कि उसका हमें डट कर सामना करना चाहिए पूरे सावधानी के साथ। ताकि जो व्यक्ति संक्रमित है उन्हें इस बीमारी से लड़ने की ताकत मिले।

इसी पहल में गुजरात (Gujarat) के वडोदरा (Vadodara) के एक अस्पताल में डॉक्टर कोविड मरीजों के सामने नाचकर उनका हौसला बढ़ा रहे हैं। ताकि उन्हें कोरोना से लड़ने की शक्ति मिले और वें सकारात्मक सोचे।

डांस थेरेपी

वडोदरा में अस्पताल  कि एक महिला डॉ. ने बताया, कोविड में मरीज उम्मीद जल्दी छोड़ देते हैं। जिसकी वजह से उनका इलाज ठीक से नहीं हो पाता। हम “डांस थेरेपी” (Dance therapy) इस्तेमाल कर रहे हैं। इससे अच्छे नतीजे मिलते हैं।

गुजरात में संक्रमण का आंकड़ा

गुजरात (Gujarat) में पिछले 24 घंटों में COVID-19 के 9,541 नए मामले सामने आए हैं। कोरोना संक्रमण से 3,783 लोग डिस्चार्ज हुए और 97 लोगों की मृत्यु दर्ज की गई है।

कुल मामले 3,94,221
कुल डिस्चार्ज: 3,33,564
सक्रिय मामले 55,398
कुल मृत्यु 13,071

गुरुद्वारे की शानदार पहल

नोएडा (Noida) में कोरोना मरीजों के लिए सेक्टर-18 में स्थित एक गुरुद्वारा खाना मुहैया करा रहा है। गुरुद्वारे के हेड ग्रंथी ने बताया, “जो लोग क्वारंटीन हैं और खाना नहीं बना पा रहे हैं हम उनको खाना भेज रहे हैं। हम सितंबर से ये काम कर रहे हैं, तब इतनी जरूरत नहीं थी जितनी अब है।

कोरोना (Corona) के इस काल में हमें अपनी सेहत का अच्छे से ख्याल रखना चाहिए। जिससे का बॉडी में प्रतिरोधक क्षमता बढ़े।

प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के उपाय-

दिन में कम से कम एक या 2 बार हर्बल चाय या काढ़ा पीना चाहिेए।

पानी में तुलसी के पत्ते, दालचीनी, काली मिर्च, सूखी अदरक, लौंग, मुनक्का मिलाकर धीमी आंंच में उबालें, स्वाद के अनुसार इसमें आप गुड़ या नींबू का रस मिला सकते है।

कम से कम आप एक या 2 बार हल्दी वाला दूध अवश्य पीयें।

यह भी पढ़ेBank of Baroda में विभिन्न पदों पर बिना एग्जाम के पा सकते हैं नौकरी, यहाँ है पूरी जानकारी

Related Articles

Back to top button