Daniel Pearl Murder Case : अमेरिका के नाराजगी के बाद भी नहीं बदला, पाकिस्तानी SC का फैसला

इस्लामाबाद : अमेरिका (America) की कड़ी नाराजगी के बाद भी पाकिस्तानी सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने अपने फैसले को नहीं बदला। पत्रकार डेनियल पर्ल की हत्या मामले (Daniel Pearl Murder Case) में आरोपियों की रिहाई को लेकर अमेरिका ने पाकिस्तान को फटकार लगाई थी। जिसके बाद पाकिस्तानी सरकार ने सुप्रीम कोर्ट से आरोपियों की रिहाई को निलंबित करने का अनुरोध किया था।

जानकारी के मुताबिक सोमवार को पाकिस्तान (Pakistan) के अटॉर्नी जनरल ने सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई के दौरान आरोपियों की रिहाई निलंबित करने का अनुरोध किया, जिससे की इस मामले पर विस्तार से समीक्षा की जा सके, लेकिन अदालत ने उनकी इस अनुरोध को ख़ारिज कर दिया।

इसे भी पढ़े; सरकार भारतीय संपत्ति को अपने पूंजीपति मित्रों को सौंपना चाहती है: राहुल गांधी

बता दें कि पिछले गुरूवार को अमेरिकी पत्रकार डेनियल (Daniel Pearl Murder Case) की हत्या से जुड़े अलकायदा आतंकी (Al Qaeda terrorist) अहमद उमर सईद शेख और उसके तीन साथियों को पाकिस्तानी सुप्रीम कोर्ट ने रिहा कर दिया थ। जिसको लेकर अमेरिका ने पाकिस्तान को कड़ी फटकार लगाई थी। जिसके बाद पाकिस्तान सरकार ने सिंध राज्य द्वारा लगाई गई रिव्यू पिटीशन में भाग लिया था।

बता दें कि डेनियल पर्ल ‘द वॉल स्ट्रीट जर्नल’ के दक्षिण एशिया ब्यूरो चीफ थे और वह पाकिस्तान में ISI और अलक़ायद के बीच के संबंधों की छानबीन कर रहे थे. साल 2002 में आतंकियों ने उनका अपहरण कर सर कलम कर दिया था। इस घटना का समूचे विश्व ने कड़ी निंदा की थी।

Related Articles

Back to top button