दरभंगा हवाईअड्डा बने अंतर्राष्ट्रीय, उड़ानों की संख्या बढ़ाई जाय: नीतीश

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने दरभंगा हवाईअड्डा को अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डा बनाए जाने की आवश्यकता पर बल देते हुए केंद्र सरकार से यहां से उड़ानों की संख्या बढ़ाए

पटना: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने दरभंगा हवाईअड्डा को अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डा बनाए जाने की आवश्यकता पर बल देते हुए केंद्र सरकार से यहां से उड़ानों की संख्या बढ़ाए जाने और अन्य कंपनियों को भी विमानन सेवा शुरू करने की अनुमति देने का आग्रह किया है।

नीतीश कुमार के नागर विमानन मंत्री हरदीप सिंह पुरी को इस संबंध में लिखे पत्र को बुधवार को मीडिया से साझा किया गया। पत्र में कहा गया है कि दरभंगा हवाईअड्डा को एक अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डा (कार्गो सहित) के रूप में विकसित किए जाने की आवश्यकता है।

इसके लिए हवाईअड्डा के विस्तार के साथ-साथ यहां रात में भी विमानों के आवागमन की सुविधा उपलब्ध कराने और जाड़े के मौसम में धुंध की वजह से कम दृश्यता की समस्या से निदान के लिए आवश्यक उपकरण अधिष्ठापित करने की जरूरत है।

मुख्यमंत्री ने पत्र में कहा है कि हवाई यात्रियों की बढ़ती मांग के मद्देनजर यहां से उड़ानों की संख्या बढ़ाने तथा अन्य विमानन कंपनियों की सेवाओं को दरभंगा हवाईअड्डा से जोड़ने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि दरभंगा का देश के कुछ और प्रमुख शहरों से संपर्क स्थापित करने के लिए सीधी विमान सेवा उपलब्ध कराना आवश्यक है।

यह भी पढ़े: सुप्रतिम भट्टाचार्जी को ‘यूनिसेफ फोटो ऑफ द ईयर’ पुरस्कार

Related Articles

Back to top button