भारत बंद में जिम्मेदारी भूल बैठे दरोगा साहब, जबरन दुकान बंद कराने पर गिरी गाज 

लखनऊ पुलिस कमिश्नर डी० के० ठाकुर ने सभी को आज भारत बंद पर सतर्क रहने के साथ जबरन दुकान बंद करवाने वालो पर कड़ी कार्यवाई करने का आदेश दिया था। लेकिन जिनके हाथो जिम्मेदारी थी वो गलती कर बैठे है। 

लखनऊ: आज किसानों के भारत बंद को लेकर बीते सोमवार को सीएम योगी द्वारा दिए गए निर्देश के बाद यूपी डीजीपी ने सभी जिले के कप्तानों व पुलिस आयुक्त को आदेश दिया था कि जबरन दुकान बंद करवाने वालो पर कड़ी कार्यवाई की जाएगी। इसी संबंध में सोमवार रात्रि लखनऊ पुलिस कमिश्नर डी० के० ठाकुर ने सभी को आज भारत बंद पर सतर्क रहने के साथ जबरन दुकान बंद करवाने वालो पर कड़ी कार्यवाई करने का आदेश दिया था। लेकिन जिनके हाथो जिम्मेदारी थी वो गलती कर बैठे है।

किसानों के भारत बंद को लेकर जनता की रक्षा करने वाली लखनऊ पुलिस अपनी जिम्मेदारी भूल बैठी, इस घटना का एक वीडियो भी वायरल हुआ जिसमे किसानों के भारत बंद के दौरान एक पुलिस चौकी प्रभारी कथित रूप से जबरन दुकान बंद करवा रहा था इस वीडियो को संज्ञान में लेकर पुलिस उपायुक्त ने आरोपी दरोगा को निलंबित कर दिया।

ये भी पढ़ें : देश में नए कोरोना मामले 3.83 लाख, अब तक 91,78,946 मरीज हुए ठीक

पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर के कार्यालय से एक बयान जारी किया गया है जिसमे थाना सरोजनीनगर के इलाके में बादलीखेड़ा चौकी के प्रभारी उप निरीक्षक राम सुधार यादव ने इलाके में एक मिठाई की दुकान को भारत बंद की वजह से जबरन बंद कराने की कोशिश की थी। इसका वीडियो वायरल होने के बाद इसको संज्ञान में लेकर दरोगा पर कार्रवाई की गई है।

ये भी पढ़ें : मचाडो के शानदार गोल के चलते नॉर्थईस्ट ने बेंगलुरु से 2-2 से किया मैच ड्रा

पुलिस कमिश्नर ने अपने बयान में कहा कि वीडियो को संज्ञान में लेकर हजरतगंज के सहायक पुलिस आयुक्त ने जब वीडियो की जांच कराई गई। इसके बाद उप निरीक्षक राम सुधार यादव लापरवाही करते हुए दिखे। इसके बाद बदालीखेड़ा चौकी के प्रभारी यादव को निलंबित कर दिया।

 

Related Articles