यूपी विधानसभा के मानसून सत्र की तिथि तय, इस दिन से होगा शुरू

लखनऊ: यूपी में कोरोना संक्रमण (COVID-19) कम तो हुआ है लेकिन अभी गया नहीं और थोड़े बहुत मामले तो कोरोना के सामने आते रहते है। इसी कोरोना काल में यूपी विधानसभा (UP Vidhan Sabha) का मानसून सत्र (Monsoon session) आगामी 17 अगस्त से शुरु होने वाला है। वही कोरोना नियमों का भी विशेष तौर पर ध्यान दिया जाएगा, जिसे लेकर तैयारियां शुरू कर दी गई हैं।

17 अगस्त से शुरु होने वाला ये मानसून सत्र योगी आदित्यनाथ सरकार के लिए काफी मुश्किल भरा साबित हो सकता है। क्योंकि इस सत्र में राज्य सरकार को घेरने के लिए विपक्ष ने कई मुद्दों को लेकर रणनीति बना ली है। पंचायत चुनाव और महिला सुरक्षा के मुद्दे पर सत्र के हंगामेदार रहने के आसार हैं। उधर, हाल ही में भीम आर्मी के संस्थापक चंद्रशेखर आजाद ने कहा था कि अब उनकी पार्टी मानसून सत्र में विधानसभा का घेराव करेगी।

आपको बता दें कि, यूपी में जनसंख्या नियंत्रण के लिए राज्य विधि आयोग ने जनसंख्या नियंत्रण विधेयक 2021 का एक ड्राफ्ट तैयार कर लिया है। इसके मुताबिक, दो से अधिक बच्चे वाले व्यक्ति को सरकारी योजनाओं का लाभ नहीं मिलेगा। सरकारी नौकरी के लिए आवेदन नहीं कर सकेंगे न ही किसी स्थानीय निकाय का चुनाव लड़ सकेगा। यूपी विधानसभा के मॉनसून सत्र के दौरान इसे विधेयक के रूप में विधानसभा में पेश किया जा सकता है।

 

Related Articles