Dating Apps मजा कहीं सजा न बन जाए

0

Dating Apps का आज बहुत बड़ा कारोबार है। ये साइट्स जहां दोस्त तलाशने में मददगार होती हैं वहीं कई  बार इनके चक्कर में आकर लोग ठगी का भी शिकार हो जाते हैं। लड़कियां गलत हाथों में फंस जाती हैं।

एक जमाना था जब शादी ब्याह के लिए लड़की देखने लड़के के माता पिता जाते थे शादी तय हो जाती थी न लड़की लड़के को देख पाती थी न लड़का लड़की को। फिर ट्रेंड बदला कहा लड़का लड़की को दूर से दिखा दिया जाता था। पिछले दो दशक में काफी बदलाव आया होटल या पिकनिक स्पाट में लड़के लड़कियां मिलने लगे उनकी मित्रता बढ़ने लगी।

Dating Apps

Dating Apps का मायाजाल खतरनाक भी

नये ट्रेंड में आनलाइन मित्रता का क्रेज बढ़ा है। नए ज़माने के टीनएजर्स अपने स्मार्टफोन में ही ऑनलाइन Dating Apps डाउनलोड करके डेटिंग करते हैं। हर उम्र के लोगों के लिए एंड्रॉयड पर ऐसे Dating Apps हैं जो आपको अपने पसंद के दोस्त ढूंढने में मदद करेंगे।

ये सुनने में बड़ा मज़ेदार लगता है कि ऑनलाइन दोस्त बना लो और डेटिंग करो। ऑनलाइन डेटिंग करने से पहले ज़रूरी है कि आप अपनी सुरक्षा के लिए भी सावधान रहें। तो आइये आज आपको बताते हैं सावधानियां।

पहली बार में ही सबकुछ न बता दें। गोपनीयता जरूरी है। डेटिंग के लिए फोन अलग रखें ताकि जब आप चाहें तभी आनलाइन रहें। वरना फोन बंद कर दें। जो आपको पसन्द न आए उसे अनमैच करके हटा दें। अपना प्रोफाइल किसे दिखाना है यह तय कर लें।

Dating App का यूज़ करना गलत नहीं है, लेकिन केयरफुल रहना बहुत ज़रूरी है। मुलाकात से पहले उस व्यक्ति को पहले ठीक से जान लें। इसके बारे में अपने एक दो-दोस्तों को ज़रूर बता कर रखिये ताकि वो आपका ध्यान रखें। और अपनी जेब देख कर मिलने जाएं। यदि ये सब बातें आप पूरी करते हैं तो फिर देर किस बात की मजा लें।

loading...
शेयर करें