पूछताछ के दौरान पुलिस के सामने फूट-फूटकर रोने लगा दाती महाराज…

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने दुष्कर्म के आरोपों की टीस झेल रहे छतरपुर स्थित शनिधाम के संस्थापक दाती महाराज उर्फ मदनलाल राजस्थानी पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। इसी क्रम में बीते दिन क्राइम ब्रांच ने कई घंटों तक दाती महाराज से पूछताछ भी की। बताया जा रहा है कि इस पूछताछ के दौरान दाती महाराज खुद को संभाल नहीं सकें और फूट फूट कर रोने लगे। वहीं, पुलिस ने बताया है कि दाती महाराज का पोटेंसी टेस्ट होगा, जो कि रेप के मामले में बड़े साक्ष्य की भूमिका निभा सकता है।

मिली जानकारी के अनुसार, दुष्कर्म मामले में फरार चल रहे दाती महाराज बीते शुक्रवार को सुबह 10 बजे क्राइम ब्रांच के कार्यालय में पहुंचे। इसके बाद क्राइम ब्रांच ने उनसे करीब 6 घंटों तक पूछताछ की। इस पूछताछ के बाद एक पुलिस दल राजस्थान के पाली पहुंचा, जहां पूछताछ जारी है।

इसके अलावा राजस्थान के राज्य महिला आयोग ने शुक्रवार को पाली जिले के कलेक्टर को एक पत्र लिखकर आश्रम में जांच करने को कहा, जहां आयोग के अधिकारियों को कई अनियमितताएं मिलीं। आयोग ने पाली के पुलिस अधीक्षक से भी दाती महाराज के आश्रम में रहने वाली लड़कियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए कहा है।

राजस्थान के राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष सुमन शर्मा ने कहा कि गुरुवार को आयोग के दो सदस्यों और एक न्यायिक अधिकारी की टीम ने आश्रम का दौरा किया, जहां टीम को काफी गड़बड़ियां मिलीं।

उन्होंने कहा कि आश्रम के अधिकारियों ने पहले तो सहयोग नहीं किया और छात्रावास और शैक्षणिक संस्थान चलाने के लिए आवश्यक उचित दस्तावेज और एनओसी (अनापत्ति प्रमाण पत्र) पेश करने में नाकाम रहे। इसलिए मैंने कलेक्टर से एक जांच बैठाने और उसकी रिपोर्ट 10 दिनों के भीतर देने के लिए कहा है।

Related Articles