बेटी पैदा होने पर घर से निकाला

हमारे देश में एक ओर जहां बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान चल रहा है वहीं ऐसे लोग भी हैं जो बेटी के होने पर विवाहिता को घर से निकाल देते हैं।

ऐसा ही एक सनसनीखेज मामला बरेली में प्रकाश में आया है जिसमें विवाह के तीन साल बाद बेटी पैदा होने पर महिला को उसके पति और ससुरालियों ने मारपीट कर घर से निकाल दिया और बेटी को छीन लिया। महिला को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

मोहल्ला हजियापुर निवासी इमरान की पत्नी साजिया को आज सुबह वहीं के रहने वालों ने जिला अस्पताल में भर्ती कराया, जहां उन्होंने बताया कि साजिया का विवाह उसके पिता चुन्ना ने लगभग दो साल पूर्व इमरान से किया था। दस दिन पूर्व साजिया ने एक बेटी को जन्म दिया, जिसके बाद से ही पति और ससुरालियों ने साजिया को परेशान करना शुरू कर दिया। वे लोग बेटी पैदा होने से काफी नाराज थे और उस पर मायके वापस जाने का दबाव डाल रहे थे, लेकिन साजिया मायके जाने को तैयार नहीं हुई, जिसके चलते बीती रात पति और ससुरालियों ने उसकी जमकर पिटायी करने के बाद घर से निकाल दिया और नवजात बेटी को भी साजिया से छीन लिया। मायके वालों ने सुबह होने पर घटना की शिकायत पुलिस से की और साजिया को इलाज के लिए जिला अस्पताल ले आये।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button