स्प्निर्स को न खेल पाने की बात पर भड़के वार्नर, कहा- यह एकदम गलत

0

नई दिल्ली। भारत के खिलाफ पांच मैचों की वनडे सीरीज में ऑस्ट्रेलिया अपने पहले दोनों मुकाबले गवां चुकी है। भारत ने मेहमान टीम पर 2:0 से बढ़त हासिल  बना रखी है। ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज पिछले दोनों मैचों में भारतीय स्पिन के सामने बेबस नजर आये । भारत के युवा चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव और लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने अभी तक ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को बांध कर रखा है।


अभी तक हुए दो मैचों में आस्ट्रेलिया ने कुल 19 विकेट गंवाए हैं जिसमें से कुल 10 विकेट इन दोनों स्पिनर्स ने झटके है। ऐसे में ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों पर सवाल उठने लगे हैं। उन्हें चौतरफा आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है। इस बीच टीम के उप कप्तान डेविड वार्नर ने अपने खिलाड़ियों का बचाव किया है।

वार्नर ने स्पिन को न खेल पाने की बात को किया ख़ारिज

वार्नर ने स्पिन को न खेल पाने की बात को खारिज  करते हुए कहा कि मुझे लगता है कि हमारे बल्लेबाज स्पिनरों को खेल पा रहे हैं। एक-दो ऐसी गेंदें हो सकती हैं जिनकी सीम नहीं दिख पाती हो और बल्लेबाज कुछ अलग करते हों। यही शायद थोड़ी परेशानी है।

उन्होंने कहा कि अगर आपको अच्छी शुरुआत मिलती है और फिर स्पिन गेंदबाज आते हैं तो खेल थोड़ा बदल जाता है। यह मैच की स्थिति पर निर्भर करता है। मुझे लगता है कि अगर आप हमें कुछ अलग स्थिति में देखते तो आप हमारा स्पिनरों के खिलाफ अलग रूख देखते।

वार्नर ने एरॉन फिंच की तारीफ की

अपने जोड़ीदार एरॉन फिंच की चोट पर वार्नर ने कहा कि उन्हें नेट्स में अभ्यास करते देखना अच्छा लगा और यहां के हालात उनके खेल को भाएंगे।

वार्नर ने कहा कि वह बेहद अच्छे बल्लेबाज हैं। पिछले कुछ वर्षो से उन्होंने हमारे लिए अच्छी क्रिकेट खेली है। उनके पास काफी अनुभव है और हमारे शीर्ष क्रम के लिए वह काफी आक्रामकता लेकर आते हैं। उनका नेट्स पर वापस आना हमारे लिए अच्छी बात है। वह वापसी के लिए वो सब कर रहे हैं जो वे कर सकते हैं।”

loading...
शेयर करें