DC vs MI: दोनों टीमों की तरफ से यह खिलाड़ी बिखेर सकते हैं अपना जलवा

चेन्नई: IPL 2021 में आज दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस के बीच शाम 07:30 बजे से चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में टक्कर होगी। चिदंबरम स्टेडियम हमेशा से ही स्पिन गेंदबाजों के लिए पसंदीदा रहा है। इस मैदान दोनों ही टीमें अपनी पैठ जमाने की कोशिश करेंगी। ऐसे में आज होने वाले इस मुकाबले में दोनों टीमों के कौन से खिलाड़ी मैच का रुख पलट सकते हैं इनके बारे में जानते हैं।

धवन पर होंगी नजरें

दिल्ली कैपिटल्स के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन इस सीजन में लगातार बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हैं। धवन पिछले मुकाबले में पंजाब किंग्स के खिलाफ 92 रनों की शानदार पारी खेल टीम को जीत दिलाई थी। ऐसे में मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा की नजरें धवन को जल्द जल्द आउट करने पर होंगी। धवन ने इस सीजन में अभी तक तीन मुकाबलों में 186 रन बनाकर औरेंज कैप अपने नाम किए हुए हैं। ऐसे में दिल्ली की टीम एक बार उनसे बेहतर प्रदर्शन करने की उम्मीद करेगी।

पंत पर फिर होंगी सभी की निगाहें

दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत इस सीजन के खेले गए तीन मुकाबलों में कुछ खास नहीं कर पाए हैं। पंत ने पिछले मुकाबले में भी निराश किया था। हालांकि उस मुकाबले में शिखर धवन ने बेहतरीन पारी खेलकर टीम को जीत दिला दी थी। ऐसा माना जा रहा है कि पंत कप्तान बनने के बाद दबाव में आने के कारण बड़ी पारी नहीं खेल पा रहे हैं। फिलहाल एक बार फिर से फैंस की निगाहें पंत के बेहतरीन प्रदर्शन पर टिकी होंगी।

डि कॉक से फिर बड़ी पारी की उम्मीद

MI के सलामी बल्लेबाज डि कॉक ने पिछले मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ जबरदस्त बल्लेबाजी की थी। डि कॉक ने 39 गेंदों पर 40 रनों की पारी खेली थी। अब एक बार दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ होने वाले मुकाबले में मुंबई डि कॉक से फिर बेहतरीन पारी की उम्मीद लगाएगी।

चाहर के आगे टिक पाना बड़ी चुनौती

मुंबई इंडियंस के स्पिनर गेंदबाज राहुल चाहर इस सीजन में लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। राहुल ने अभी तक इस सीजन में तीन मुकाबले खेले हैं जिसमें उन्होंने 7 विकेट झटके हैं। इन सात विकेट के साथ राहुल चाहर टॉप गेंदबाजों की लिस्ट में दूसरे नंबर पर हैं। राहुल ने पिछले मुकाबले में हैदराबाद के खिलाफ बेहतरीन प्रदर्शन किया था।

DC की संभावित प्लेइंग इलेवन

पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, शिमरन हेटमेयर, ऋषभ पंत (कप्तान और विकेटकीपर), मार्कस स्टोयनिस, ललित यादव, एनरिच नॉर्खिया, रविचंद्रन अश्विन, कैगिसो रबादा, आवेश खान और लुकमान मेरिवाला.

MI की संभावित प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा (कप्तान), क्विंटन डिकॉक (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, इशान किशन, हार्दिक पंड्या, कीरोन पोलार्ड, क्रुनाल पांड्या, राहुल चाहर, एडम मिल्ने, जसप्रीत बुमराह और ट्रेंट बोल्ट.

ये भी पढ़ें: IPL 2021: इन खिलाड़ियों के साथ मैदान पर उतर सकती है DC और MI, देखें Playing XI

Related Articles