भुखमरी से बच्चियों की मौत पर दिल्ली पुलिस को डीसीडब्ल्यू का नोटिस

नई दिल्ली। दिल्ली महिला आयोग (डीसीडब्ल्यू) ने गुरुवार को भूख के कारण एक परिवार की तीन बच्चियों की मौत के मामले पर दिल्ली पुलिस को नोटिस दिया है। डीसीडब्ल्यू की प्रमुख स्वाति मालीवाल ने पुलिस से शुक्रवार तक इस मामले में जानकारी मांगी है।

बुखमरी

स्वाति ने कहा, “दिल्ली महिला आयोग ने कथित तौर पर भुखमरी के कारण मंडवाली में तीन बच्चियों की मौत के बारे में समाचार रिपोर्ट से मिली जानकारी का स्वयं संज्ञान लिया है।”

उन्होंने कहा, “आयोग ने इस मामले में जांच शुरू कर दी है। इसी के संदर्भ में परिस्थितियों के पूर्ण विवरण के साथ एक तथ्यात्मक रिपोर्ट प्रदान करें जिसके कारण मौत हुई है। इसमें मामले की जांच रिपोर्ट, पोस्टमार्टम रिपोर्ट और माता-पिता की स्वास्थ्य स्थिति से संबंधित रिपोर्ट उपलब्ध कराएं।”

दो, चार और आठ वर्ष की तीन बहनों को पूर्वी दिल्ली के क्षेत्र मंडवाली में स्थित एक घर में मृत पाया गया। पोस्टमार्टम की रिपोर्ट से यह सामने आया है कि हो सकता है कि उनकी मौत भुखमरी के कारण हुई हो।

पुलिस ने कहा कि तीन बच्चियों को उनके पड़ोसियों द्वारा मंगलवार एक बजे उनके एक कमरे के घर में बेहोशी की हालत में पाया गया। इन बच्चियों को लाल बहादुर शास्त्री अस्पताल से जाया गया, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया।

Related Articles