अनुच्छेद 370 खत्म होने के बाद पहली बार डीडीसी का हुआ चुनाव, 52 फीसदी वोटिंग

जम्मू कश्मीर को केंद्र शासित प्रदेश बनाए जाने के बाद पहली बार हुए जिला विकास परिषद (डीडीसी) के चुनाव में शनिवार को पहले चरण में 43 सीटों पर लगभग 52 प्रतिशत मतदान हुआ। प्रदेश में डीडीसी के चुनाव आठ चरणों में हो रहे हैं।

जम्मू-कश्मीर: जम्मू कश्मीर को केंद्र शासित प्रदेश बनाए जाने के बाद पहली बार हुए जिला विकास परिषद (डीडीसी) के चुनाव में शनिवार को पहले चरण में 43 सीटों पर लगभग 52 प्रतिशत मतदान हुआ। प्रदेश में डीडीसी के चुनाव आठ चरणों में हो रहे हैं। राज्य के चुनाव आयुक्त के. के. शर्मा के बताया कि दक्षिण कश्मीर में एक जगह पर पथराव की घटना को छोड़कर मतदान शांतिपूर्ण तरीके से सम्पन्न हुआ। डीडीसी चुनाव के पहले चरण में 43 चुनाव क्षेत्रों में मतदान हुआ जिनमें से 25 कश्मीर में हैं। इस चुनाव में 1,475 प्रत्याशी अपना भाग्य आजमा रहे हैं।

ये भी पढ़े : यूपी: बागपत के मुबारिकपुर में हलवाई की गोली मारकर हत्या

गत वर्ष पांच अगस्त को अनुच्छेद 370 को समाप्त किये जाने के बाद पहली बार डीडीसी चुनाव हो रहा है तथा यह पहला मौका है कि अलगाववादियों ने डीडीसी चुनाव का बहिष्कार नहीं किया है। उन्होंने कहा कि डीडीसी के 43 निर्वाचन क्षेत्रों में आज शांतिपूर्ण तरीके से बड़े पैमाने पर मतदान हुआ। इस दौरान 7,00,842 मतदाताओं में से 1,93,375 पुरुष और 1,69,391 महिलाओं सहित 3,62,766 मतदाताओं ने परिषदों में अपने प्रतिनिधियों को चुनने के लिए अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया। उन्होंने कहा कि मतदान सुबह सात बजे शुरू हुआ और अपराह्न दो बजे तक लोगों ने वोट डाला।

Related Articles

Back to top button