#DDCASCAM: डोभाल से मांगे गए IB और CBI अफसर

Gopal

नई दिल्ली। डीडीसीए घोटाले को उजागर करने के लिए दिल्‍ली सरकार ने एक जांच आयोग बनाया है। इस घोटाले की जांच कर रहे सुप्रीम कोर्ट के वकील गोपाल सुब्रमण्यम ने राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोवाल से जांच के लिए कुछ अफसरों की मांग की है।

पढ़ें: #DDCA मामले में केजरीवाल बोले ‘बीजेपी माफी की भीख मांग रही है’

सुब्रमण्यम ने लिखी चिट्ठी
गोपाल सुब्रमण्यम ने अफसरों की मांग के लिए 28 दिसंबर को डोभाल को एक चिट्ठी भी लिखी है। उन्होंने लिखा है कि सही तथ्यों तक पहुंचने के लिए अच्छे जांच अधिकारियों का होना बेहद जरूरी है। इसलिए उन्हें जांच के लिए मैनपावर मुहैया कराई जाए।

पढ़ें #DDCA Scam ‘दस करोड़ रुपये तैयार रखें केजरीवाल’

पांच-पांच अफसरों की रखी मांग
जांच आयोग के मुखिया गोपाल सुब्रमण्यम ने सुरक्षा सलाहकार डोभाल को चिट्ठी में लिखा है कि ज्वांइट डायरेक्टार या इससे इससे नीचे के लेवल के पांच आईबी ऑफिसर, 5 सीबीआई ऑफिसर और पांच दिल्ली पुलिस के अधिकारियों के नाम सुझाएं। इसके साथ ही दिल्लीइ के सीएम अरविंद केजरीवाल को भी उन्हों ने एक पत्र लिखा है। इस पत्र में एंटी करप्शन ब्रांच से भी पांच अधिकारी देने को कहा है। उन्होंने उम्मीद जताई है कि ऐसे ईमानदार अधिकारियों के नाम मिलना ज्यादा मुश्किल का काम नहीं है।

पढ़ें  जेटली ने कांग्रेस-केजरीवाल पर फेंका फेसबुक बम

सुब्रमण्यम को इसलिए लिखा खत
सुब्रमण्यम ने आशंका जताई है कि डीडीसीए जांच में कुछ ऐसे तथ्यों का खुलासा भी हो सकता है जिसका राष्ट्रीय सुरक्षा से संबंध हो सकता है। सुब्रमण्यम ने राष्ट्रीय सुरक्षा का हवाला देते हुए लिखा है कि इसी वजह से आपसे उचित अधिकारियों के नाम सुझाने की गुजारिश है, जो पूरी नैतिकता के साथ जांच में अपना सहयोग दें।

पढ़ें  DDCA मामला: बीजेपी ने कीर्ति आजाद को किया सस्पेंड

क्या है मामला
इससे पहले दिल्ली विधानसभा ने डीडीसीए में वित्तीय गड़बड़ी की जांच के लिए प्रस्ताव पारित कर आयोग बनाया था। बीजेपी सांसद कीर्ति आजाद ने आरोप लगाया था कि केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली के कार्यकाल में डीडीसीए में धांधली हुई है। जेटली 2013 तक डीडीसीए के अध्यक्ष रह चुके हैं। हालांकि उन्होंने आरोपों को निराधार बताया है।

Related Articles

Leave a Reply