#DDvsCSK: अय्यर-पंत ने पारी को संभाला, शुरूआती 10 ओवर में स्कोर 70 के पार

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग के 11वें संस्करण के 52वें मैच में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली दिल्ली डेयरडेविल्स ने पारी की सधी शुरुआत की हैं। दिल्ली के फिरोजशाह कोटला स्टेडियम में खेले जा रहे इस मुकाबले में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली ने खबर लिखे जाने तक 10 ओवर में एक विकेट के नुकसान पर 77 रन बना लिए हैं। ऋषभ पंत 34 और कप्तान श्रेयस अय्यर 19 रन बनाकर क्रीज पर जमे हुए हैं।

dd

दिल्ली डेयरडेविल्स को पांचवें ओवर की पहली गेंद पर बड़ा झटका लगा। टीम के सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ (18) को दीपक चहर ने गुड लेंथ की गेंद पर ने शार्दुल ठाकुर के हाथों कैच आउट कराकर चलता किया। पहले विकेट के लिए अय्यर और शॉ के बीच 24 रन की साझेदारी हुई।

इससे पहले चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है।

चेन्नई ने डेविड विली के जगह लुंगी एन्गिडी को टीम में शामिल किया है। वहीं, दिल्ली डेयरडेविल्स ने अपनी टीमों में दो बदलाव किया है। जेसन रॉय की जगह ग्लेन मैक्सवेल और जूनियर डाला की जगह अवेश खान को टीम में जगह दी गई है।

दिल्ली 12 मैचों से मात्र 6 अंकों के साथ अंक तालिका में अंतिम क्रम पर है जबकि चेन्नई 12 मैचों से 16 अंकों के साथ अभी दूसरे क्रम पर है। दिल्ली के कप्तान गौतम गंभीर द्वारा कप्तानी छोड़ने के बाद श्रेयस अय्यर को नेतृत्व सौंपा, लेकिन उसकी किस्मत नहीं बदली।

टीम अब अंतिम दो मैच जीतकर कुछ हद तक प्रतिष्ठा बचाने के इरादे से मैदान में उतरेगी। टीम प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो चुकी है इसके चलते खिलाड़ी बिना किसी दबाव में मैदान में उतरेंगे।

महेंद्रसिंह धोनी की सीएसके इस मैच को जीतकर 18 अंकों के साथ शीर्ष दो टीमों में स्थान सुनिश्चित करना चाहेगी।

इन दोनों टीमों के बीच अभी तक हुए 17 मैचों में से 12 में चेन्नई और 5 में दिल्ली विजयी हुई है। इनके बीच दिल्ली में हुए 5 मैचों में से चेन्नई में 4 में जीत दर्ज की है।

संभावित प्लेइंग 11

DD: पृथ्‍वी शॉ, ग्‍लेन मैक्‍सवेल, श्रेयस अय्यर (कप्‍तान), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), विजय शंकर, अभिषेक शर्मा, हर्षल पटेल, अमित मिश्रा, आवेश खान, संदीप लामिछाने, ट्रेंट बोल्‍ट।

CSK: शेन वॉटसन, अंबाती रायडू , सुरेश रैना, सैम बिलिंग्‍स, एमएस धोनी (कप्‍तान/ विकेटकीपर), ड्वेन ब्रावो, रविन्‍द्र जडेजा, हरभजन सिंह, दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर, लुंगी एंगिडी।

Related Articles