#DDvsMI: मुम्बई की तूफानी पारी से गौतम हुए गंभीर, मिला 194 रन का लक्ष्य

मुंबई। सूर्यकुमार यादव (53) की उम्दा पारी और एविन लेविस (48) के साथ शतकीय साझेदारी के दम पर मुंबई इंडियंस ने शनिवार को दिल्ली डेयरडेविल्स के सामने 195 रन का लक्ष्य रखा है। आईपीएल 2018 के 9वें मैच में पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित मुंबई ने निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 194 रन बनाए। अकिला धनंजय और मयंक मार्कंडे क्रमशः 4-4 रन बनाकर नाबाद रहे।

mumbai

लेविस और यादव ने पहले विकेट के लिए 9 ओवरों में 102 रनों की साझेदारी की। लेविस इसी स्कोर पर 28 गेंदों पर चार चौके और इतने ही छक्के लगाने के बाद आउट हुए।

इसके बाद इशान किशन (44), यादव का साथ देने आए। इन दोनों की साझेदारी रंग नहीं ला सकी। यादव 109 के योग पर राहुल तेवतिया की गेंद पर पगबाधा करार किए गए। यादव ने 32 गेंदों का सामना कर सात चौके और एक छक्का लगाया।

इशान ने इसके बाद कप्तान रोहित शर्मा (18) के साथ तीसरे विकेट के लिए अच्छी साझेकारी की और स्कोर को 166 तक पहुंचाया। इशान को इसी योग पर डेनियल क्रिस्टीयन ने आउट किया। इशान ने 23 गेंदों पर पांच चौके और दो छक्के लगाए।

इशान के आउट होने के बाद कप्तान रोहित का साथ देने आए केरन पोलार्ड (0) कुछ नहीं कर सके क्रिस्टीयन की अगली ही गेंद पर आउट हुए। उनका विकेट भी 166 के कुल योग पर गिरा। रोहित भी 179 के कुल योग पर पवेलियन लौट गए।

रोहित ने 15 गेंदों पर दो चौके लगाए। क्रूणाल पंड्या ने 11 रन बनाए जबकि हार्दिक पांड्या दो रन बना सके। अकीला धनंजय और मयंक मरक डेय चार-चार रन बनाकर नाबाद लौटे।

दिल्ली की ओर से ट्रेंट बाउल्ट, क्रिस्टीयन और तेवतिया ने दो-दो सफलता पाई जबकि मोहम्मद समी को एक सफलता मिली।

 

संभावित प्लेइंग 11:

मुंबई इंडियंस: इविन लुईस, रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, कृणाल पांड्‍या, किरोन पोलार्ड, हार्दिक पांड्‍या, मुस्ताफिजुर रहमान, जसप्रीत बुमराह, मिचेल मैक्लेनाघन/प्रदीप सांगवान, मयंक मार्कंडे।

दिल्ली डेयरडेविल्स: कोलिन मुनरो, गौतम गंभीर (कप्तान), श्रेयस अय्यर, ग्लेन मैक्सवेल, रिषभ पंत, क्रिस मॉरिस, विजय शंकर, राहुल तेवटिया, शाहबाज नदीम, ट्रेंट बोल्ट, मोहम्मद शमी।

 

Related Articles