#DDvsMI: जैसन रॉय ने खेली तूफानी पारी, दिल्ली ने मुंबई को रौंदकर खोला जीत का खाता

मुंबई। मेजबान दिल्ली ने शनिवार को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए मैच में मुंबई को 7 विकेट से मात देकर इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें संस्करण में पहली जीत दर्ज की। मुंबई ने दिल्ली के सामने 195 रनों का लक्ष्य रखा था जिसे मेजबान टीम ने 20 ओवर में तीन  विकेट खोकर हासिल कर लिया। जेसन रॉय को 53 गेंदों में 6 चौको और 6 छक्को की मदद से 91 रन की पारी खेलने के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।

roy

विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली डेयरडेविल्स को जेसन रॉय और कप्तान गौतम गंभीर (15) ने तेज शुरुआत दिलाई। दोनों ने पांचवें ओवर में स्कोर 50 रन पर पहुंचा दिया। मुस्ताफिजुर रहमान ने गंभीर का कैच कप्तान रोहित शर्मा के हाथों कराकर दिल्ली को पहला झटका दिया।

उसके बाद ऋषभ पंत और रॉय ने 69 रन की साझेदारी करके दिल्ली को फ्रंटफुट स्थिति में ला खड़ा किया। रॉय ने 27 गेंदों में तीन चौको और चार छक्को की मदद से पचासा पूरा किया। थोड़ी देर पंड्या भी चलते बने इसके बाद अन्य बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल भी खासा कमाल नहीं कर पाए और 13 रन पर आउट हो गए।

इससे पहले सूर्यकुमार यादव (53) की उम्दा पारी और एविन लेविस (48) के साथ शतकीय साझेदारी के दम पर मुंबई इंडियंस ने शनिवार को दिल्ली डेयरडेविल्स के सामने 195 रन का लक्ष्य रखा है। आईपीएल 2018 के 9वें मैच में पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित मुंबई ने निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 194 रन बनाए।

टीमें

दिल्ली डेयरडेविल्स: गौतम गंभीर (कप्तान), जेसन रॉय, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, ग्लेन मैक्सवेल, विजय शंकर, डेन क्रिस्चियन, राहुल तेवटिया, शाहबाज नदीम, ट्रेंट बोल्ट और मोहम्मद शमी

मुंबई इंडियंस: रोहित शर्मा (कप्तान), एविन लेविस, इशान किशन, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, कृनाल पांड्या, किरोन पोलार्ड, अकिला धनंजय, मयंक मार्कंडे, मुस्ताफिजुर रहमान, और जसप्रीत बुमराह

Related Articles