#DDvsRCB : बेंगलुरु ने दिल्ली को 6 विकेट से हराया

बेंगलुरु। अब्राहम डिविलियर्स के नाबाद 90 रन की धुआंधार पारी के दम पर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने यहां एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले जा रहे इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें संस्करण के एक मैच में शनिवार को दिल्ली डेयरडेविल्स को छह विकेट से हरा दिया। दिल्ली ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में पांच विकेट पर 174 रन का मजबूत स्कोर बनाया जिसे बेंगलोर ने 18 ओवर में चार विकेट पर 176 रन बनाकर हासिल कर लिया।

दिल्ली से मिले 175 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी बेंगलोर ने 29 रन के अंदर ही अपने दो विकेट गंवा दिए। लेकिन इसके बाद कप्तान विराट कोहली ने डिविलियर्स के साथ 63 रन की साझेदारी की। डिविलियर्स ने फिर कोरी एंडरसन के साथ चौथे विकेट के लिए 56 और मंदीप सिह के साथ पांचवें विकेट के लिए 28 रन की अविजित साझेदारी कर 12 गेंद शेष रहते बेंगलोर को जीत दिला दी।

डिविलियर्स ने 39 गेंदों पर 10 चौके और पांच छक्के उड़ाए। उन्होंने अपनी पारी के दौरान केवल पांच गेंदें ही खाली निकाली। इस मैदान पर दिल्ली के खिलाफ डिविलियर्स का यह सर्वोच्च स्कोर है। इसके अलावा आईपीएल में रनों का पीछा करते हुए उनका यह सर्वश्रेष्ठ स्कोर है।

कप्तान विराट कोहली ने 26 गेंदों पर 30 रन में दो चौके और एक छक्का लगाया। क्विंटन डी कॉक ने 16 गेंदों पर एक चौके और एक छक्के के दम पर 18, कोरी एंडरसन ने 13 गेंदों पर एक छकके की मदद से 15 और मंदीप सिंह ने नौ गेंदों पर एक चौके और एक छक्के की बदौलत नाबाद 17 रन का योगदान दिया।

बेंगलोर की पांच मैचों में यह दूसरी जीत है जबकि दिल्ली को इतने ही मैचों में चौथी हार का सामना करना पड़ा है। दिल्ली के लिए ट्रेंट बोल्ट ने 33 रन पर एक विकेट, ग्लैन मैक्सवेल ने 13 रन पर एक विकेट और और हर्षल पटेल ने 33 रन पर एक विकेट लिया।

Related Articles