31 दिसंबर तक लगायें सेट टॉप बॉक्स वरना बच्चे कहेंगे डब्बा है डब्बा….

0

utt-tv and dubba-1

देहरादून। डब्बा है डब्बा….अंकल का टीवी डब्बा….जी हां इन दिनों सेट टॉप बॉक्स और एचडी चैनल्स को लेकर ये विज्ञापन टीवी में बहुत चल रहा है। कारण ये है कि 31 दिसंबर तक जिन लोगों ने अपने घरों में सेट टॉप बॉक्स नहीं लगाया तो उनके यहां केबल कनेक्शन बंद हो जाएगा। फिर आप अपने फेवरेट सीरियल भी नहीं देख सकेंगे।

ये भी पढ़ें – सलमान खान की इन 15 बातों को जानकर आप बन सकते हैं उनके सबसे बड़े फैन

utt-tv and dubba-4

देश में सभी केबल कनेक्शनधारकों के लिए सेट टॉप बॉक्स लगवाना अनिवार्य है। कई राज्यों में तो शत प्रतिशत कनेक्शन अपडेट हो चुके हैं। लेकिन उत्तराखंड की राजधानी दून में यह प्रक्रिया पिछले एक साल से ही शुरु हुई है। कई बार तो उपभोक्ता और केबल ऑपरेटर्स में इसको लेकर मारपीट तक की नौबत तक आ चुकी है। उपभोक्ताओं का कहना है कि तय समय से पहले उन्हें परेशान नहीं किया जा सकता है। लेकिन सरकार द्वारा 31 दिसंबर की तिथि निर्धारित कर दी गयी है इसलिये अब किसी का कोई बहाना नहीं चलेगा। नियम के तहत अगर आपके केबिल कनेक्शन पर सेट टॉप बॉक्स नहीं लगा होगा, तो टीवी बंद हो जाएगा। टीवी पर मनोरंजन से लेकर न्यूज चैनल तक नहीं दिखाई देंगे।

utt-tv and dubba-3

इस बारे में सहायक मनोरंजन कर आयुक्त वीपी रावत ने कहा कि शहर में कुल 40 हजार केबल कनेक्शन धारक हैं। इनमें से 30 हजार ने सेट टॉप बॉक्स लगवा लिए हैं। जबकि 10 हजार अभी भी बाकी हैं। बचे हुए कनेक्शन धारकों को विज्ञापन और केबल ऑपरेटर्स से कॉल कराकर सेट टॉप बॉक्स लगवाने के लिए प्रेरित किया जा रहा है। हालांकि तीन दिन में 10 हजार लोगों के यहां सेट टॉप बॉक्स लगवाना विभाग के लिए बहुत बड़ी चुनौती बना हुआ है।

loading...
शेयर करें