कुशीनगर में अवैध पटाखा फैक्टरी में घातक विस्फोट, दो लोगों की मौत, 8 घायल

कुशीनगर में अवैध पटाखा फैक्टरी में घातक विस्फोट ने ली दो लोगों की जान, 8 घायल

कुशीनगर: यूपी में भगवान ‘गौतम बुद्ध का महापरिनिर्वाण’ स्थल कुशीनगर में एक अवैध पटाखा फैक्टरी में विस्फोट हो गया है। इस हादसे में अब तक दो लोगों की मौत हो गई और कई लोग झुलस गए हैं। फिलहाल सभी को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

सीएचसी में घायलों का इलाज

कुशीनगर में कप्तानगंज कस्बे के वार्ड नंबर एक में निषाद नगर में सुबह सात बजे एक अवैध पटाखा फैक्टरी में घातक विस्फोट हो गया। इस विस्फोट में अब तक आठ लोग घायल हुए है और दो लोग की मौत हुई हैं। सभी घायलों को कप्तानगंज सीएचसी में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है।

विस्फोट से गिरी दीवार

जानकारी के मुताबिक बताया जा रहा है कि विस्फोट इतना घातक था कि एक दीवार गिर गई। जिसके नीचे कई लोगों के दबे होने की आशंका जताई जा रही है। घटना स्थल पर राहत एवं बचाव कार्य चल रहा है। हादसे की सूचना पाते ही पुलिस घटना के जांच पड़ताल में जुट गई है।

अवैध पटाखों की खेप

कुशीनगर में अक्‍टूबर माह में ही बरामद किये गए थे अवैध पटाखों की खेप। जानकारी के मुताबिक जिला पुलिस ने पडरौना कोतवाली क्षेत्र के ‘बाड़ी टोला’ में अवैध रूप से गोदाम में रखे पटाखों की खेप बरामद की थी। इसकी ‘अनुमानित कीमत करीब बीस लाख थीं’। सदर क्षेत्र के ‘एसडीएम’ रामप्रवेश यादव ने बताया था कि वह सूचना के आधार पर पुलिस बल के साथ टोले पर पहुंचे और जितेन्द्र केसरवानी की दुकान की ‘तलाशी’ ली। वहां काफी मात्रा में ‘पटाखा’ रखा मिला था। जब कागजात मांगा गया तो वह नहीं दिखा सका।

यह भी पढ़े:सहारा के चेयरमैन समेत 10 लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी और गबन के मामले में केस दर्ज

यह भी पढ़े:कोरोना के चलते इस बार गुजरात के उपचुनाव में 58.14 प्रतिशत हुई वोटिंग

Related Articles

Back to top button