व्‍हाट्सएप मैसेज और अफवाहों पर न दें ध्यान, सितंबर में सिर्फ एक दिन ही बंद रहेंगे बैंक

लखनऊ : व्‍हाट्सएप मैसेज और कुछ न्‍यूज वेबसाइट्स से ऐसी सूचनाएं दी जा रही हैं कि सितंबर के पहले हफ्ते बैंक सिर्फ 2 दिन ही खुलेंगे। जबकि ये असत्य है आप इनको आगे न भेजें और न मानें। सच्चाई तो ये है कि सितंबर में बैंकों सिर्फ एक दिन के लिए ही बंद रहेंगे वो भी जन्‍माष्‍टमी के उपलक्ष्‍य में 3 सितंबर को है।

जबकि 3 सितंबर को भी देश के आधे राज्‍यों के सरकारी और निजी बैंक खुले रहने के आदेश है रहेंगे। यह अफवाह ही है कि अगले हफ्ते एटीएम से कैश गायब हो जाएंगे क्‍योंकि बैंक बंद हैं। दरअसल, कुछ ही बैंक खुद से एटीएम में पैसे डालने का काम करते हैं। ज्‍यादातर बैंकों के एटीएम में पैसे डालने का काम आउटसोर्स्‍ड होता है।

अफवाह ये थी कि सितंबर महीने के शुरुआत के 4 दिनों तक छुट्टी रहने वाली है। इस छुट्टी से एटीएम में कैश की परेशानी भी हो सकती है।

सितंबर में 2 तारीख को रविवार है जिससे बंद रहेंगे और 3 सितंबर को जन्माष्टमी के लिए अवकाश रहेगा। 4 और 5 सितंबर को पेंशन और अन्य मुद्दों को लेकर बैंक कर्मियों ने हड़ताल की बात कही है। इसी वजह से बैंक की छुट्टियाँ 2 दिन और बढ़ जाएँगी।

इस छुट्टी के 6 और 7 सितंबर को बैंक खुलेंगे लेकिन इसके अगले ही दिन 8 सितंबर को दूसरा शनिवार और 9 को रविवार रहेगा। हड़ताल और छुट्टी से कैश की सप्लाई भी रुक सकती है, ऐसे में आम लोगों को कैश की परेशानी हो सकती है।

 

ये भी पढ़ें…..अगर आपके अंदर हैं ये तीन खूबी, तो भविष्य में होंगे अकूत धन के मालिक

लेकिन ये सिर्फ एक अफवाह थी जो सोशल मीडिया साईट से फैलाई गई थी।

 

Related Articles