डीन जोंस का कहना, लगातार दो मैच खेलने से कोई मर नहीं जाता

नई दिल्ली। पूर्व आस्ट्रेलियाई खिलाड़ी और अब कॉमेंटेटर बन चुके डीन जोंस ने कहा कि अगले महीने से शुरू हो रहे एशिया कप में अगर भारतीय टीम लगातार दो मैच खेलती है तो कोई मरेगा नहीं। भारत को 18 सितंबर को एशिया कप के अपने पहले मैच में क्वालीफायर जीतने वाली टीम से भिड़ना है और अगले ही दिन उसका सामना पाकिस्तान से होगा।जोंस ने स्टार स्पोर्ट्स के नए शो ‘नोक-नोक’ के लांच पर कार्यक्रम में कहा, “हमारे दिनों में हम कई बार लगातार मैच खेला करते थे। खिलाड़ी इसकी शिकायत क्यों कर रहे हैं? वो पांच दिन का टेस्ट मैच खेलते हैं। मुझे याद है कि इंग्लैंड के दौरे पर हमने तीन बार लगातार 11 दिन मैच खेले थे। मैं जानता हूं कि काफी गर्मी है, लेकिन इसलिए आजकल खिलाड़ियों को पैसे मिल रहे हैं।”

उन्होंने कहा, “मुझे तो इसमें कोई समस्या नहीं लगती (भारत के लगातार दो दिन खेलने में)। थकान एक समस्या हो सकती है, लेकिन यह खिलाड़ी काफी फिट हैं। मैं कह सकता हूं कि इसमें कोई दिक्कत नहीं आएगी। वह ठीक रहेंगे। मैं कह सकता हूं ‘कोई मरेगा नहीं’।”

एशिया कप की शुरुआत 15 सितंबर से हो रही है। इस टूर्नामेंट में भारत, पाकिस्तान, बांग्लादेश, श्रीलंका, अफगानिस्तान और एशिया कप-2018 क्वालीफायर की विजेता टीम भिड़ेगी।

Related Articles