कोविड वार्ड में भर्ती 5 मरीजों की मौत, परिजनों का आरोप Oxygen की कमी से गई जानें

मध्य प्रदेश के जबलपुर गैलेक्सी अस्पताल में 5 कोविड मरीजों की मौत, परिजनों की शिकायत है कि समय से ऑक्सीजन नहीं मिलने से मौतें हुई हैं

जबलपुर: कोरोना (Corona) महामारी की दूसरी लहर जानलेवा साबित हो रही है। जिसकी चपेट में आए दिन अधिक संख्या में लोग संक्रमित होते जा रहे है। दूसरी तरफ अस्पतालों में ऑक्सीजन (Oxygen) की कमी हो गई है। मरीज अपनी जान बचाने के लिए ऑक्सीजन की तलाश में दर-दर भटक रहे हैं। इसी ऑक्सीजन की कमी के चलते मध्य प्रदेश के जबलपुर गैलेक्सी अस्पताल (Jabalpur Galaxy Hospital) में 5 मरीजों ने अपना दम तोड़ दिया।

कोविड वार्ड में भर्ती मरीज

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के जबलपुर के गैलेक्सी अस्पताल में कथित तौर पर ऑक्सीजन (Oxygen) की कमी से 5 मरीजों की मौत हुई है। पुलिस जांच कर रही है। लॉर्डगंज के SHO ने बताया, “कोविड वार्ड में भर्ती 5 मरीज की मौत हुई है। परिजनों की शिकायत है कि समय से ऑक्सीजन नहीं मिलने से मौतें हुई हैं। शिकायत दर्ज कर ली गई।”

ऑक्सीजन की कमी PM के साथ बैठक

प्रधानमंत्री के साथ बैठक में अरविंद केजरीवाल, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री के साथ बैठक में कहा कि, इस वक्त दिल्ली में ऑक्सीजन का बहुत बड़ा संकट चल रहा है। केंद्र सरकार का दिल्ली का ऑक्सीजन का कोटा बढ़ाने के लिए मैं प्रधानमंत्री जी आपका धन्यवाद करता हूं, इस बढ़े हुए कोटे को दिल्ली तक पहुंचाने में हमारी मदद करें।

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि हमारी प्रधानमंत्री से ऑक्सीजन और राज्यों में तैयारियों के बारे में बात हुई। बैठक में सभी मुख्यमंत्रियों ने कहा कि वैक्सीन की कीमत देश में एक जैसी होनी चाहिए। केंद्र सरकार बताए कि हमें कितनी वैक्सीन मिलेगी ताकि हम उस हिसाब से अपनी योजना बना सके।

यूपी में बेड कि किल्ल्त

देश में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच यूपी की राजधानी लखनऊ के अस्पतालों में बेड भर गए हैं। अवध अस्पताल के मैनेजिंग डायरेक्टर ने बताया, “हमारे पास बेड और ऑक्सीजन की कमी है। अस्पताल इस समय ओवरलोड है, हमें एक्स्ट्रा बेड भी लगाने पड़े हैं।”

यह भी पढ़ेDeath Anniversary : Satyajit Ray के नाम हुए 32 National Award, खुद पास चलकर आया था Oscar!!

Related Articles

Back to top button