तेज बहाव में फंसे युवक की मौत, मौसम विभाग ने जारी किया हाई अलर्ट

0

देहरादून। राज्य में भारी बारिश का कहर बरकरार है। मौसम विभाग ने 24 घंटे के भीतर भारी बारिश होने की संभावना जताई है। इसके साथ ही कुछ जनपदों में बादल फटने, वज्रपात की घटनाएं होने की संभावना है। इसे देखते हुए जिले में संबंधित अधिकारियों को अलर्ट किया गया है। वहीं सहस्रधारा में नहाते वक्त एक पर्यटक बह गया, जिसकी मौत हो गई। पानी के तेज बहाव में फंसने के कारण ये हादसा हुआ। युवक का शव मुख्य स्थान से करीब एक किलोमीटर की दूरी पर मिला।

उत्तराखंड में कहर बनी मूसलाधार बारिश, बह गए पुल और मकान,…

बारिश का कहर

खबरों के मुताबिक़ देहरादून के पर्यटक स्थल सहस्रधारा में नहाते वक्त दिल्ली का पर्यटक विजय उर्फ विक्की निवासी कुतुब विहार फेज वन द्वारिका बह गया। काफी खोजने पर एक किलोमीटर दूर उसका शव मिला। शानिवार शाम चार दोस्तों के साथ विजय देहरादून आया था। पुलिस ने शव को कोरोनेशनन अस्पताल में रखवाया है।

सड़क पर दौड़ती बस में अचानक लगी आग, यात्रियों के उड़े…

वहीं विशेषकर गढ़वाल के चार और कुमाऊं के तीन जिलों में बहुत भारी बारिश की आशंका जताई गई है। मौसम विभाग ने गढ़वाल मंडल के उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, टिहरी और कुमाऊं के नैनीताल, बागेश्वर व पिथौरागढ़ में बहुत भारी बारिश की चेतावनी जारी की है।

शासन ने सभी जिलाधिकारियों को किसी भी आपदा या दुर्घटना की स्थिति में तत्काल आपदा प्रबंधन के लिए तैयार रहने के निर्देश दिए हैं। इसके अलावा एनएच, लोनिवि, पीएमजीएसवाई, एडीबी, सीमा सड़क संगठन और सीपीडब्ल्यूडी अधिकारियों को मोटर मार्ग के बाधित होने पर तुरंत खुलवाने की व्यवस्था करने के निर्देश दिए हैं।

साथ ही सभी राजस्व उपनिरीक्षक, ग्राम विकास अधिकारी, ग्राम पंचायत विकास अधिकारियों को तैनाता स्थल न छोड़ने के निर्देश दिए गए हैं। आपातकालीन अधिकारियों व कर्मचारियों को बरसाती, छाता, टार्च, हेलमेट समेत आवश्यक उपकरण व सामग्री वाहन में रखने को कहा गया है।

loading...
शेयर करें