फ्रांस में कोविड-19 से मरने वालों की संख्या 60 हजार के पार

फ्रांस के पेरिस में लोग वैश्विक महामारी कोरोना वायरस से जूझ रहे हैं। फ्रांस में पिछले 24 घंटों के दौरान इसके संक्रमण से 264 मरीजों की मौत होने से मृतकों की संख्या 60 हजार के आंकड़े को पार कर 60,229 हो गयी है।

पेरिस : फ्रांस के पेरिस में लोग वैश्विक महामारी कोरोना वायरस से जूझ रहे हैं। फ्रांस में पिछले 24 घंटों के दौरान इसके संक्रमण से 264 मरीजों की मौत होने से मृतकों की संख्या 60 हजार के आंकड़े को पार कर 60,229 हो गयी है। एक रिपोर्ट के मुताबिक देश में पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना संक्रमण के 15,674 नये मामले सामने आये हैं। फ्रांस में कोरोना संक्रमितों की संख्या 25 लाख के करीब पहुंच गयी है।

फ्रांस के शीर्ष स्वास्थ्य अधिकारी जेरोम सलोमन ने इससे पहले कहा कि महामारी का लगातार बढ़ना काफी चिंताजनक है। फ्रांस में 30 अक्टूबर को दूसरी बार संपूर्ण लॉकडाउन लगाया गया था, जिसे मंगलवार से रात्रि कर्फ्यू में बदल दिया गया है। कोरोना महामारी ने पूरी दुनिया मे कहर मचाया है और अभी कई देशों मे काफी तेजी से फैल रही हैं। इस दौर से पूरी दुनिया उबरने की कोशिश कर रही हैं।

वैज्ञानिकों की शोध भी शुरु

यह जानकारी भी बाहर आई है कि ऐसे बहुत सारे वायरस दुनिया पर कहर ढाने का जैसे इंतजार ही कर रहे हैं। इन वायरसों से निपटने के लिए संपूर्ण वैक्सीन डेवेलप करने की जरूरत समक्षते हुए उस दिशा में वैज्ञानिकों की शोध भी शुरु हो चुकी हैं। कोरोना वायरस के बाद अब कई ऐसे वायरसों के बारे में जानकारी मिल रही है जिनके बारे में न कभी किसी ने जाना और न सुना होगा।

यह भी पढ़ें :

आखिर ये वायरस कहां है और क्यों हमारी दुनिया में आने को बेकरार हैं? पहले बता दूं कि ये आने को बेकरार नहीं बल्कि हम इन्हें आने को मजबूर कर रहे हैं। इनके सोर्स बहुत सारे हो सकते है, लेकिन एक बहुत बड़ा स्त्रोत हैं ग्लेशियर्स, जिनका लगातार पिघलना खतरे को बढ़ाता जा रहा है। ग्लेशियर बर्फ के पिघलने के साथ, सदियों से उनमें दफन वायरस और बैक्टीरिया बाहर आ सकते हैं।

Related Articles