जहरीली शराब के सेवन से अब तक मरने वालों की संख्या बढकर 11 हुई

 

जहरीली शराब के सेवन
जहरीली शराब के सेवन

उज्जैन: मध्यप्रदेश के उज्जैन के पुराने शहर में पिछले दो दिनों में कथित तौर पर जहरीली शराब के सेवन से मरने वालों की संख्या बढकर 11 हो गयी है. इस मामले में प्रशासन ने कुछ संदिग्धों को हिरासत में लिया है, जिन पर राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम के तहत कार्रवाई की जायेगी.

आधिकारिक जानकारी में जिला कलेक्टर आशीष सिंह ने बताया कि पिछले दो दिनो में संभवतः ‘डीनेचर्ड स्पिरिट’ पीने से अब तक कुल 11 व्यक्तियों की संदिग्ध मृत्यु हो चुकी है. उन्होंने बताया कि पोस्टमार्टम के बाद बिसरा जांच के लिए सागर लैबोरेटरी में आज ही भेजा जाएगा.

कलेक्टर श्री सिंह ने बताया कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के निर्देशानुसार कड़ी कार्रवाई की जायेगी. प्राथमिक जांच में दो-तीन संदिग्धों के नाम सामने आये हैं, उनके विरूद्ध रासुका की कार्रवाई की जा रही है. जांच में कुछ दवा स्टोर्स के नाम भी सामने आये हैं, जिनके स्टाक के वेरिफिकेशन का कार्य किया जा रहा है. दवा बाजार स्थित एक मेडिकल दुकान से निर्धारित मात्रा से अधिक स्पीरिट पाये जाने पर उसे सील किया गया है.

उन्होने बताया कि नगर निगम और डॉक्टर्स की टीम को फुटपाथ एवं रैन बसेरों में रह रहे लोगों के स्वास्थ्य परीक्षण के लिए लगाया गया है, जिनके द्वारा जांच की जा रही है, जिससे कि अन्य किसी व्यक्ति द्वारा भी इस तरह के डीनेचर्ड स्पिरिट का सेवन किया गया हो तो उसकी जान बचाई जा सके.

यही भी पढ़े: नेपाल सरकार ने मंत्रीमंडल में किए बड़े बदलाव, पीएम ओली ने संभाला रक्षा मंत्रालय का दारोमदार

Related Articles

Back to top button