कूड़े का ढेर बन गया तीन लोगों की मौत की वजह, जाने कैसे

0

नई दिल्ली| पूर्व दिल्ली के गाजीपुर में कई वर्षों से इकट्ठा हो रहा कूड़े का ढेर (लैंडफिल साइट) तीन लोगों की मौत का कारण बन गया। दरअसल, यह मौते इस कूड़े का ढेर ढहने की वजह से हुई हैं। पुलिस की ओर से दी गई इस जानकारी में यह भी बताया गया कि कचरा भराव क्षेत्र के ढहने से एक कार और एक दो पहिया वाहन पास से बहने वाली कोंडली नहर में जा गिरे।

एक अधिकारी के अनुसार, महिला की मौत दो पहिया वाहन के नहर में डूबने से हुई। वह वाहन चला रही थी। उन्होंने कहा कि महिला का शव बरामद कर लिया गया है। नहर में गिरने वाले एक अन्य बाइक सवार को बचा लिया गया है। कहा जा रहा है कि मलबे के अंदर चार-पांच वाहन फंसे हुए हैं।

पूर्व दिल्ली एमसीडी की महापौर नीमा भगत ने पुष्टि की कि इस घटना में तीन लोग मारे गए हैं। उन्होंने भराव क्षेत्र के खराब रखरखाव के लिए दिल्ली सरकार को दोषी ठहराया। यह कचरा भराव क्षेत्र 70 एकड़ में फैला हुआ है।

दिल्ली फायर सर्विस (डीएफएस) को दोपहर करीब 2.45 पर फोन आया। बचाव कार्य के लिए पांच जेसीबी मशीनों को मौके पर भेजा। डीएफएस के अधिकारी ने बताया कि हमने नहर से पांच लोगों को निकाला और उन्हें लाल बहादुर शास्त्री अस्पताल में भर्ती कराया।

loading...
शेयर करें