झुग्गियों में आग लगने से मौत का मंजर, फैला शोक का माहोल

0

आग लगने से कई लोगों को बेघर होना पड़ा, जान ,माल दोनों का नुकसान

अमृतसर: पंजाब के अमृतसर शहर के जहाजगढ़ में आग लग गयी. जिसमे 70 से 80 झुग्गियों में आग की चपेट में आ गयी. इस घटना में अब तक 5 से 10 बच्चों के मरने की आशंका जताई जा रही है. यह संख्या बढ़ भी सकती है. तेज हवा के चलते आग तेजी से फैल रही है. जहां पर झुग्गियों में आग लगी, उसके पास रिहायशी इलाका भी है.

आग लगने की खबर मिलते ही दमकलकर्मी मौके पर पहुंच गए हैं और आग पर काबू पाने की कोशिश कर रहे हैं. बताया जा रहा है कि ये झुग्गियां अमृतसर सुधार ट्रस्ट की जमीन पर बनी हैं. यहां करीब 100 गैरकानूनी झुग्गियां हैं. फायर ब्रिगेड की 5 गाड़ियां आग पर काबू पाने की मशक्कत कर रही हैं.

झुग्गियों में आग लगने की ये पहली घटना नहीं है. इससे पहले फरवरी में दिल्ली में झुग्गियों में आग लगी थी. इसमें करीब 250 झुग्गियां जलकर खाक हो गई थीं. हादसे के बाद कई लोग बेघर हो गए थे. इस घटना में एक महिला झुलस गई थी, जिसे नजदीक के अस्पताल में भर्ती करवाया गया था. झुग्गियों के जलने से कई लोग बेघर हो गए थे.

दिल्ली में झुग्गियों में लगी आग के बाद पुलिस को मौके पर छोटे-छोटे सिलेंडर बरामद हुए थे. जानकारी के मुताबिक, आग शॉर्ट सर्किट की वजह से लगी थी. आग इतनी ज्यादा थी कि इस पर काबू पाने में 1 घंटे से ज्यादा का समय लग गया था.

शेयर करें