एटा तूफान से मरने वालों की संख्या बढ़कर 50 हुई, ग्वाटेमाला में 48 घंटों तक होगी भारी बारिश

ग्वाटेमाला में एटा तूफान से मरने वालों की संख्या बढ़कर 50 तक पहुंच गयी है। राष्ट्रपति एलेजांद्रो जियामाटेई ने बताया कि अधिकारी आपदा प्रभावित इलाकों के निवासियों को बाहर निकाल रहे हैं।

ग्वाटेमाला सिटी : ग्वाटेमाला में एटा तूफान से मरने वालों की संख्या बढ़कर 50 तक पहुंच गयी है। राष्ट्रपति एलेजांद्रो जियामाटेई ने बताया कि अधिकारी आपदा प्रभावित इलाकों के निवासियों को बाहर निकाल रहे हैं। जियामाटेई ने गुरुवार को संवाददाताओं को संबोधित करते हुए कहा कि दुर्भाग्यवश तूफान से चार लोगों की मौत हो गयी थी जो आज बढ़कर 50 तक पहुंच गयी है।

राष्ट्रपति ने कहा कि तूफान प्रभावित इलाकों में फंसे हुए लोगों को तत्काल बाहर निकालने के लिए 1500 से अधिक लोग इंतजार कर रहे है। मौसम विभाग के अनुसार अगले 48 घंटों तक ग्वाटेमाला में भारी बारिश जारी रहेगी। देश के नौ विभागों ने पहले ही आपातकाल की स्थिति जारी की है। एटा तूफान वर्तमान में होंडुरास में है और यह कैरेबियन सागर की ओर बढ़ रहा है।

यह भी पढ़ें : 

मध्य अमेरिका में आने वाले वर्षों में सबसे शक्तिशाली तूफानों में से ‘एटा’ एक है। जिसने निकारागुआ के सबसे गरीब क्षेत्रों में से एक कैरिबियाई तट पर हमला किया। तूफान के कारण बिजली की आपूर्ति पूरी तरह से बाधित हो चुकी है। वहीं घरों की छतें भी क्षतिग्रस्‍त हो गई हैं और इस तूफ़ान का तांडव चरम पर है। एटा की गति 145 मील प्रतिघंटा (233 किलोमीटर प्रति घंटा) है, जो तटीय इलाकों में विनाश का कारन बन चुकी है।

 

 

Related Articles

Back to top button