अफगानिस्तान कार बम विस्फोट में मरने वालों की संख्या हुई 15, 151 घायल

अफगानिस्तान में कार बम विस्फोट में मरने वालों की संख्या हुई 15, 151 घायल

काबुल: अफगानिस्तान के घोर प्रांत की राजधानी फिरोजकोह में एक कार बम विस्फोट में मरने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 15 और घायलों की संख्या 151 हो गई है। शहर के मुख्य अस्पताल के प्रमुख मोहम्मद उमर लालजाद ने आज बताया कि विस्फोट में मरने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 15 और घायलों की संख्या 151 हो गई है। घायलों में आठ की हालत गंभीर है।

इससे पहले उमर लालजाद ने बताया था कि रविवार को फिरोजकोह में पुलिस मुख्यालय के समीप एक कार में बम विस्फोट हो 13 लोगों की मौत हो गई और 102 अन्य घायल हो गये है। किसी भी आतंकवादी समूह ने अभी तक इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है।

कतर में तालिबान और अफगानिस्तान सरकार के प्रतिनिधियों के बीच बातचीत जारी रहने के बीच यह हमला हुआ है। देश में दशकों से जारी युद्ध को समाप्त करने के लिए यह वार्ता हो रही है। घोर में प्रांतीय गवर्नर के प्रवक्ता आरिफ आबेर ने कहा कि विस्फोट इतना जोरदार था कि इसकी आवाज राजधानी फिरोज कोह तक सुनाई पड़ी।

विस्फोट में सरकारी भवन आंशिक रूप से क्षतिग्रस्त

आबेर ने कहा, ‘इससे कुछ सरकारी भवन आंशिक रूप से क्षतिग्रस्त हो गए जिसमें पुलिस प्रमुख का कार्यालय, महिला मामलों का विभाग और शरणार्थियों के लिए प्रांतीय कार्यालय भी शामिल हैं।’ तालिबान शुक्रवार को दक्षिण अफगानिस्तान में हमले बंद करने पर सहमत हो गया था जिसकी वजह से हाल के दिनों में हजारों लोगों को विस्थापन झेलना पड़ा था।

ये भी पढ़ें : ‘राष्ट्रपति चुनावों से पहले कोरोना राहत पैकेज पर निर्णय ले व्हाइट हाउस’

Related Articles

Back to top button