फ्रांस में कोरोना की दूसरी लहर से मौत का आंकड़ा बढ़ा, WHO ने दी चेतावनी

कोरोना वायरस ( Corona Virus ) संक्रमण की दूसरी लहर का सामना कर रहे फ्रांस में पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना से संक्रमित 445 लोगों की मौत हुई है।

पेरिस: कोरोना वायरस संक्रमण की दूसरी लहर का सामना कर रहे फ्रांस में पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना से संक्रमित 445 लोगों की मौत हुई है, जिससे देश में इस महामारी से मरने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 73,494 हो गयी है। फ्रांस के स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक इस दौरान देश में कोरोना संक्रमण के 4,240 नये मामले सामने आये हैं जिससे कुल संक्रमितों की संख्या 30,57,857 पहुंच गयी है।

फ्रांस (France) सरकार के कोरोना वायरस सूचना केन्द्र की वेबसाइट के मुताबिक पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना से संक्रमित 531 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। देश में इस समय कोरोना के 3,041 मरीज गहन चिकित्सा कक्ष (ICU) में भर्ती है। फ्रांस में नौ दिसंबर के बाद पहली बार आईसीयू में भर्ती कोरोना मरीजों की संख्या तीन हजार को पार कर गयी है।

फ्रांस के प्रधानमंत्री जीन कास्टेक्स ( Prime Minister Jeanne Castex ) ने कोराेना के कारण होने वाली मौतों पर गहरी चिंता व्यक्त की है। गौरतलब है कि ब्रिटेन समेत यूरोप के कई अन्य देशों की तरह फ्रांस में भी कोरोना टीकाकरण का अभियान तेजी से चलाया जा रहा है।

WHO ने दी चेतावनी

विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने भविष्य में बड़े पैमाने पर टीकाकरण के बाद भी कोरोना वायरस के निरंतर प्रसार के खतरे को लेकर चेतावनी दी है। WHO आपातकालीन स्वास्थ्य कार्यक्रम के कार्यकारी निदेशक डॉ. माइकल रयान ने एक वर्चुअल संवाददाता सम्मेलन में कहा कि उनका मानना है कि दुनिया को इस वायरस के उन्मूलन या निराकरण की शुरुआत को टीकाकरण की सफलता का पैमाना नहीं मानना चाहिए।

यह भी पढ़े: Republic Day: CM योगी का बड़ा ऐलान, इस दिन से छात्रों को मिलेगी फ्री कोचिंग

Related Articles