मृतक महिला ने जीवन बीमा कंपनी से वसूले 1.5 मिलियन डॉलर

आज के समय में फ्रॉड यानि धोखा धड़ी करके पैसे ऐठने के मामले सामने आते रहते है, वही पाकिस्तान की एक महिला ने शातिर दिमाग लगाकर खुद को मृत बताकर जीवन बीमा कंपनी से पैसे वसूले है।

इस्लामाबाद: आज के समय में फ्रॉड यानि धोखा धड़ी करके पैसे ऐठने के मामले सामने आते रहते है, वही पाकिस्तान की एक महिला ने शातिर दिमाग लगाकर खुद को मृत बताकर जीवन बीमा कंपनी से पैसे वसूले है। यहां की इस महिला ने पहले खुद को मृत घोसित किया और जीवन बीमा कंपनी से बीमा के 1.5 मिलियन डॉलर वसूल लिए। उस महिला की पाकिस्तानी अधिकारियों ने जांच शुरू कर दी है।

फेडरल इंवेस्टिगेटिंग एजेंसी एक अधिकारी ने बताया कि धोखा धड़ी करने वाली महिला का नाम सीमा खरबे है इसने 2008 और 2009 में अमेरिका की यात्रा करने के लिए और अपने नाम पर जीवन बीमा कंपनी में बहुत बड़ी राशि की दो जीवन बीमा पॉलिसियां ​​खरीदीं थी।

ये भी पढ़ें : ट्रैफिक पुलिस ने कई मार्गो को किया बंद, बाहर जाने से पहले पढ़े रूट डायवर्जन

साल 2011 में इस महिला ने खुद को मृत साबित करने के लिए साजिस रची इस महिला ने एक डॉक्टर सहित पाकिस्तान के कुछ सरकारी अधिकारियों को रिश्वत देकर अपने नाम पर मृत प्रमाण पत्र बनवाया। सिर्फ इतना ही नहीं इसने खुद को दफनाने का भी फर्जी सर्टिफिकेट बनवा था।

ये भी पढ़ें : इंस्टाग्राम पर वायरल अनोखी शादी की फोटो, बॉडी बिल्डर ने डॉल को पहनाई रिंग

फेडरल इंवेस्टिगेटिंग एजेंसी के अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया है कि इस महिला के बच्चों ने 1.5 मिलियन डॉलर (लगभग 23 करोड़ पाकिस्तानी रुपए) रकम की दोनों जीवन बीमा पॉलिसियों को क्लेम करने के लिए मृत्यु प्रमाण पत्र जैसे फर्जी दस्तावेजों का इस्तेमाल किया।

 

 

Related Articles