हो गया फैसला, भूपेंद्र पटेल गुजरात के नए CM के रूप में विजय रूपानी की लेंगे जगह

अहमदाबाद: भूपेंद्र पटेल गुजरात के नए मुख्यमंत्री के रूप में चुने जा चुके हैं। प्रदेश BJP मुख्यालय कमलम में अपराह्न तीन बजे हुई भाजपा विधायकों की बैठक में उनके नाम पर सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया। इस बात की घोषणा केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने की है। नए नेता राज्यपाल से मिलेंगे और सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे।

भूपेंद्र पटेल घाटलोदिया विधानसभा सीट से विधायक हैं। पटेल अहमदाबाद शहरी विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष भी रह चुके हैं। इसके अलावा वह अहमदाबाद म्यूनसिपल कार्पोरेशन के चेयरमैन भी रह चुके हैं। भाजपा ने केंद्रीय मंत्री नरेंद्र तोमर और जोशी को नया मुख्यमंत्री चुनने के लिए विधायक दल की बैठक के लिए पर्यवेक्षक नियुक्त किया था।

वे आज सुबह गुजरात पहुंचे और राज्य भाजपा अध्यक्ष सी आर पाटिल और पार्टी के शीर्ष नेताओं के साथ कई बैठकें कीं, उनका नाम कई अन्य लोगों में सबसे आगे था। गौरतलब है कि उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल और राज्य के कृषि मंत्री आर सी फालदू, केंद्रीय मंत्री पुरुषोत्तम रूपाला और मनसुख मंडाविया सभी पटेल समुदाय से हैं।

यह भी पढ़ें: श्रीनगर के खानयार में आतंकी हमला, एक पुलिसकर्मी घायल

(Puridunia हिन्दी, अंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब  पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)..

Related Articles