प्रधानमंत्री मोदी की बैठक में फैसला, CBSE 12th की परीक्षाएं रद्द

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ एक उच्च स्तरीय बैठक में देश के रक्षा मंत्री भी मौजूद थे. जिसमे CBSE 12वीं की परीक्षाएं रद्द कर दी हैं. पिछले साल की तरह, यदि कुछ छात्र परीक्षा देने की इच्छा रखते हैं, तो स्थिति अनुकूल होने पर सीबीएसई द्वारा उन्हें ऐसा विकल्प प्रदान किया जाएगा. CBSE परीक्षाओं पर लिए गए निर्णय को लेकर थोड़ी ही देर में प्रेस कांफ्रेंस होनी है. जिसमे फैसले के बारे में विस्तार से जानकारी दी जाएगी.

बैठक में PM नरेंद्र मोदी ने कहा कि ‘बच्चों की सुरक्षा और सेहत सर्वोपरि है. ऐसे माहौल में बच्चों को तनाव देना उचित नहीं है. पीएम मोदी ने कहा कि बच्चों की जान खतरे में नहीं डाल सकते हैं.’ इस बैठक के बाद सभी प्रदेशों से वोट परीक्षा के आयोजन को लेकर सुझाव मांगे गए थे. बोर्ड परीक्षा रद्द कराने को लेकर सुप्रीम कोर्ट में भी याचिका दायर की गई है. 31 मई को मोदी सरकार ने सुप्रीम कोर्ट से 2 दिन का समय मांगा था.

केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर और CBSE चेयरमैन थे शामिल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में बुलाई गई हाई लेवल मीटिंग में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और CBSE के चेयरमैन भी मौजूद थे. इसके साथ ही केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर और शिक्षा मंत्री के दोनों सचिव भी बैठक में शामिल हुए थे. इससे पहले शिक्षामंत्री रमेश पोखरियाल निशंक आज बोर्ड परीक्षाओं को लेकर कई फैसला लेने वाले थे लेकिन अचानक तबीयत बिगड़ने के बाद उन्हें AIIMS में भर्ती कराया गया है. शिक्षा मंत्रालय को परीक्षाओं के संबंध में अपने फैसले की जानकारी सुप्रीम कोर्ट को 03 जून तक देनी है. केंद्र सरकार ने कल 31 मई को सुप्रीम कोर्ट से परीक्षाओं पर निर्णय लेने के लिए 2 दिनों का समय मांगां था.

ये भी पढ़ें : यूपी सरकार ने 70 तहसीलदारों का SDM पद पर किया प्रमोशन

 

 

Related Articles

Back to top button