दिल्ली के डीपीएस स्कूल का फरमान, छात्राएं सिर्फ पहन सकती है सफेद रंग का अंडरगारमेंट्स

नई दिल्ली। दिल्ली के जाने माने स्कूल डीपीएस ने छात्र और छात्रों के यूनिफार्म को लेकर नया गाइडलाइन जारी किया है। स्कूल के इस कदम के बाद स्‍कूल विद्यार्थियों ने इस बात का कड़ा विरोध जताया है।

student

10 मई को डीपीएस रोहिणी की ओर से गाइड लाइन जारी की गई कि लड़कियों के लिए जिसमें कहा गया है कि, छात्राओं को स्किन कलर की ब्रा के साथ-साथ समीज पहनना भी अनिवार्य रूप से पहनना होगा, इस आदेश के बाद लड़कियों को अब तीन लेयर कपड़े पहनने पड़ सकते है। दरअसल इस घोषण के बाद माना जाता है कि विद्यालय प्रशासन की ओर से यह घोषणा लडको को विकर्षण से बचाने के लिये उठाया गया है, फरमान मे यह भी शामिल है कि लडकियो के कवल स्किन कलर की ब्रा पहनना होगा, साथ ही साथ यह सुनिश्‍चत करना होगा कि ब्रा दिखाई दे रही है या नही दिखाई दे रही है, साथ मे यह भी कहा गया है कि उस जगह पर अधिक बटनो को लगाने के निर्देश दिये गये है, जिससे अन्‍दर की त्‍वाचा न दिखाई दे।

द क्विंट मे छपी खबर के अनुसार स्कूल ने साड़ी लड़कियों को बुलाकर अकेले में कहा कि कि शर्ट मे बटन अधिक से अधिक संख्‍या मे लगवाये जिससे बटनों के बीच की जगह से स्किन न दिखाई दे। तथा लड़कियों के स्‍कर्ट की लंबाई घुटनो के नीचे तक होनी चाहिए।

ये फरमान सिर्फ लड़कियों के लिए ही नहीं लड़कों के लिए भी जारी हुए है। लड़कों को शर्ट के नीचे सफेद रंग की बनियान पहननी होगी तथा रंग विरंगी बनियान पहनकर स्‍कूल न आने की हिदायत दी गई हैं ।

Related Articles