Air India पर निर्णय से विमानन क्षेत्र को नई ऊर्जा मिलेगी: PM मोदी

नई दिल्ली: टाटा समूह द्वारा Air India का अधिग्रहण किए जाने के साथ, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को कहा कि राष्ट्रीय वाहक पर निर्णय देश के विमानन क्षेत्र को नई ऊर्जा देगा। उनकी टिप्पणी टाटा समूह के एयर इंडिया के लिए विजेता बोलीदाता के रूप में उभरने के हफ्तों बाद आई है, जो घाटे में चल रही एयरलाइन के विनिवेश का मार्ग प्रशस्त कर रही है।

कुशीनगर अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे का उद्घाटन करने के बाद अपने संबोधन में मोदी ने कहा कि Air India के फैसले से भारत के विमानन क्षेत्र को नई ऊर्जा मिलेगी। टाटा समूह एयर इंडिया के लिए विजेता बोलीदाता के रूप में उभरा है, और 11 अक्टूबर को समूह को एक आशय पत्र (LOI) जारी किया गया था।

इस महीने की शुरुआत में, सरकार ने टाटा समूह की एक इकाई, टैलेस प्राइवेट लिमिटेड द्वारा 2,700 करोड़ रुपये नकद भुगतान करने और एयर इंडिया के कर्ज के 15,300 करोड़ रुपये के अधिग्रहण के प्रस्ताव को स्वीकार कर लिया। टाटा द्वारा LOI स्वीकार करने के बाद, बिक्री के लिए शेयर खरीद समझौते (SPA) पर हस्ताक्षर किए जाएंगे। एयर इंडिया के साथ, टाटा कम लागत वाली वाहक एयर इंडिया एक्सप्रेस और एयर इंडिया की 50 प्रतिशत हिस्सेदारी समान संयुक्त उद्यम AISATS में हासिल करेगी।

यह भी पढ़ें: प्रियंका गांधी के नवीनतम कदम पर TMC ने कांग्रेस पर साधा निशाना

Related Articles