किसानों का एलान पूरी हो जरूरतें, नहीं तो ताजमहल में जाकर करेंगे आत्मदाह

0

आगरा:किसानों ने सरकार को चेतावनी दी कि उनके द्वारा भेजी गयी शिकायतों को पूरा नहीं किया गया तो किसान 24 फरवरी को ताजमहल में आत्मदाह करेंगे। किसानों ने कहा कि नहरों में पानी नहीं आ रहा और बिजली छह-सात घंटे ही मिल रही है। इसके साथ ही विकास भवन में आयोजित किसान दिवस में किसानों ने नारेबाजी की।

किसान नेता श्याम सिंह चाहर ने कहा कि किसानों की शिकायतों में जांच के बाद भी कार्रवाई नहीं हो रही है। इनर रिंग रोड लैंड पार्सल घोटाला हो या फिर लेदर पार्क में जमीन अधिग्रहण को लेकर अनियमितताओं का मामला हो या एनटीपीसी में घोटाला इन सब पर कार्यवाही होनी ही चाहिए।

किसान दिवस का कोई औचित्य न रह जाने के कारण किसान 24 फरवरी को विदेशी राष्ट्र अध्यक्ष के सामने ताजमहल में प्रदर्शन करके आत्मदाह करेंगे। उन्होंने (सीडीओ) मुख्य विकास अधिकारी को ज्ञापन भी सौंपा। किसान नेता चौधरी रामवीर सिंह ने कहा कि नहरों में अभी तक पानी न पहुंचने से सिंचाई में परेशानी हो रही है।

इसी के साथ किसान नेता सोमवीर सिंह ने बताया कि गांवों में पलेवट प्रभावित हो रही है। बिजली छह सात घंटे ही दी जा रही है। सीडीओ जे रीभा ने कहा कि किसानों की समस्याएं प्राथमिकताएं से हल करवाई जाएंगी।

loading...
शेयर करें