स्वरा के ‘वजाइना’ कमेंट पर अब दीपिका ने दिया करारा जवाब, बोलती कर दी बंद

0

मुंबई। पद्मावत देखने के बाद स्वरा भास्कर ने संजय लीला भंसाली को एक ओपन लेटर लिखा, जिसमें उन्होंने जौहर सीन पर बेहद आपत्तिजनक कमेंट किया। स्वरा ने जौहर को वजाइना से कम्पेयर किया। स्वरा के उस लेटर पर अब दीपिका पादुकोंण ने उन्हें करारा जबाव दिया है।

एक इंटरव्यू के दौरान जब दीपिका से स्वरा के इस कमेंट के बारे में सवाल किया गया तो दीपिका ने कहा, शायद स्वरा ने फिल्म का डिसक्लेमर को मिस कर दिया था। हो सकता है कि वो उस वक्त पॉप कॉर्न लेने चली गई हो। और दूसरी बात ये फिल्म जिस एरा की है उसी आधार पर फिल्म में जौहर दिखाया गया है। हम जौहर को एंडोर्स नहीं कर रहे हैं। जब आप ये करते हैं तो आपको रियलाइज होगा कि ये कितना पावरफुल है। ऐसा नहीं लगेगा कि आपने कुछ गलत किया है। अगर अलाउद्दीन जैसी शख्सियत सिर्फ एक औरत को पाने के लिए पूरी सल्तनत दांव पर लगा देती है। युद्ध में राजा की भी मौत हो जाती है तो ऐसे व्यक्ति को खुद को सौंपने से अच्छा तो जौहर करना है। मेरे लिए ये जौहर सीन करना वुमन पावर को सेलिब्रेट करने जैसा है।”

आपको बता दें, स्वरा ने अपने लेटर में लिखा था, ‘सर, महिलाओं को रेप का शिकार होने के अलावा जिंदा रहने का भी हक है। पुरुष का मतलब आप जो भी समझते हो-पति, रक्षक, मालिक, महिलाओं की सेक्शुअलिटी तय करने वाले, उनकी मौत के बावजूद महिलाओं को जीवित रहने का हक है।’

उन्होंने आगे लिखा, ‘महिलाएं चलती-फिरती वजाइना नहीं हैं। हां महिलाओं के पास यह अंग होता है लेकिन उनके पास और भी बहुत कुछ है। इसलिए लोगों की पूरी जिंदगी वजाइना पर केंद्रित, इस पर नियंत्रण करते हुए, इसकी हिफाजत करते हुए, इसकी पवित्रता बरकरार रखते हुए नहीं बीतनी चाहिए।’

स्वरा ने 2000 हजार से भी ज्यादा शब्दों का लेटर लिखा था। हालांकि फिल्म इंडस्ट्री में किसी ने भी स्वरा के इस लेटर की तारीफ नहीं की। सभी ने इसकी आलोचना की है।

loading...
शेयर करें