दीपिका पादुकोण को वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम ने किया क्रिस्टल अवार्ड से सम्मानित

बॉलीवुड एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण को वर्ल्ड इकोनोमिक फोरम की और से क्रिस्टल अवार्ड से सम्मानित किया गया. डिप्रेशन से जूझ रही दीपिका ने ना सिर्फ इससे उबरने की कोशिश की बल्कि स्ट्रेस, टेंशन और डिप्रेशन से पीड़ित लोगों के लिए उन्होंने जून 2015 में द लाइव लव लाफ फाउंडेशन की स्थापना भी की. ये फाउंडेशन ऐसे लोगों के लिए कारगर साबित हुआ.

दीपिका कई इंटरव्यू में भी अपने डिप्रेशन का जिक्र कर चुकीं हैं और हमेशा ही मेंडल हेल्थ पर खुलकर बात करती है. क्रिस्टल अवार्ड पाने के बाद भी उन्होंने बेहद इमोशनल स्पीच दिया और अपने अनुभव को साझा किया. दीपिका बताती है कि कैसे उनकी मम्मी ने इस बीमारी की पहचान की और किस तरह उन्होंने इस बीमारी से लड़ने का फैसला किया. स्पीच में दीपिका ने बताया कि इस बीमारी का इलाज है और किसी को भी इससे घबराने की जरूरत नहीं है बल्कि लड़ने की जरूरत है.

सामाजिक जगत में दीपिका ने कई सराहनीय काम किए और फोरम की ओर से भी कहा गया कि दीपिका इंटरनेशनल लेवल पर एक लोकप्रिय अभिनेत्री, फैशन आइकन और मेंटल हेल्थ एंबेसडर हैं.

इसलिए दुनिया के टॉप अवार्ड में से एक क्रिस्टल अवार्ज से दीपिका पादुकोण को सम्मानित किया गया. दीपिका बॉलीवुड की टॉप और हाइऐस्ट पेड एक्ट्रेस हैं. फिल्मों के साथ-साथ वह सामाजिक कार्यों में भी आगे रहती है.

बात करें दीपिका पादुकोण के वर्कफ्रंट की तो, हाल ही में 10 जनवरी को उनकी फिल्म छपाक रिलीज हुई है, जो एसिड अटैक पीड़िता लक्ष्मी अग्रवाल की बायोपिक है.

फिल्म को दर्शकों का  अच्छा रिस्पॉन्स मिला है लेकिन बॉक्स ऑफिस पर अबतक फिल्म ने सिर्फ 32.48 करोड़ की कमाई की है. छपाक के बाद दीपिका रणवीर सिंह के साथ फिल्म 83 में नजर आएगी.

Related Articles