शहीद औरंगजेब के परिजनों से मिलीं रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण कहा- यह परिवार पूरे देश के लिए प्रेरणा

0

जम्मू| महबूबा की सरकार गिरने के बाद बुधवार को रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण शहीद राइफलमैन औरंगजेब पहुंची और उनके परिजनों से मुलाकात की। महबूबा सरकार गिरने के बाद सरकार का यह बड़ा फैसला माना जा रहा है। आपको बता दें कि 15 जून को आतंकवादियों ने औरंगजेब की हत्या उस वक़्त की जब वो ईद की छुट्टी लेकर अपने घर जा रहे थे ।

निर्मला सीतारमण

रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण दिन बुधवार सुबह यहां पहुंची और राजौरी जिले के मेंढर इलाके में शोकाकुल परिवार से मुलाकात की। निर्मला सीतारमण ने संवाददाताओं से कहा, “मैं शहीद के परिवार के साथ कुछ समय बिताने आई हूं और मैं जिस संदेश के साथ आई हूं, वह यह है कि शहीद सैनिक पूरे देश के लिए प्रेरणा है।”

शहीद के पिता ने भी सेना में रहकर देश की सेवा की है। सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने भी सोमवार को परिवार से मुलाकात की थी। कश्मीर के पुलवामा में औरंगजेब की निर्मम हत्या कर दी गई थी। ईद का त्यौहार मनाने के लिए अन्य सैनिकों के साथ निजी वाहन से शोपियां जाते समय आतंकवादियों ने उनका रास्ता रोक लिया था। शोपियां जाकर वे दूसरे वाहन से पुंछ स्थित अपने घर के लिए निकलने वाले थे।

उनका अपहरण करने वाले आतंकवादियों ने एक वीडियो जारी किया था, जिसमें शहीद ने निर्भीकता से स्वीकार किया कि वह भारतीय सेना का जवान है और उसने दक्षिण कश्मीर में आतंकवाद रोधी अभियानों में हिस्सा लिया है।

loading...
शेयर करें