गत चैंपियन श्रीनू बुगाथा भारतीय एलीट पुरुष वर्ग की चुनौती का करेंगे नेतृत्व

नई दिल्ली: गत चैंपियन और टाटा मुंबई मैराथन 2020 के विजेता श्रीनू बुगाथा 29 नवंबर को भारतीय एलीट पुरुष वर्ग की चुनौती का नेतृत्व करेंगे। बुगाथा राजधानी के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम से होने वाली एयरटेल दिल्ली हाफ मैराथन 2020 में अभिषेक पाल, अविनाश साबले और प्रदीप सिंह के साथ नेतृत्व करेंगे।

अभिषेक पाल और अविनाश साबले ने 2018 की रेस में शानदार प्रदर्शन किया था और वे पांच किलोमीटर तक एक दूसरे से कड़ी टक्कर लेते रहे थे। जबकि पाल ने इस संस्करण में रेस सबसे तेज़ फिनिश की थी। 3000 मीटर स्टीपलचेज़ में राष्ट्रीय रिकाॅर्ड धारक साबले 1952 के बाद से अपनी स्पर्धा में ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करने वाले पहले भारतीय बने हैं।

उन्होंने यह मुकाम पिछले साल हासिल किया था। प्रदीप सिंह ने टाटा मुंबई मैराथन 2018 में हाफ मैराथन रेस जीती। वह भी इस प्रतियोगिता में हिस्सा लेंगे। इसी साल हुई टाटा मुंबई मैराथन में हाफ मैराथन की विजेता पारूल चौधरी भारतीय एलीट महिला वर्ग में संजीवनी जाधव, मोनिका अथारे और चिंता यादव के साथ चुनौती का नेतृत्व करेंगी।

चौधरी ने इसी साल टाटा मुंबई मैराथन (हाफ मैराथन रेस) में 1 घंटा 15 मिनट 37 सेकेंड के समय के साथ रिकाॅर्ड तोड़ा था। वह एयरटेल दिल्ली हाफ मैराथन के पिछले दो संस्करणों में दूसरे स्थान पर रहीं। वहीं जनवरी 2020 में मोनिका अथारे ने टाटा मुंबई मैराथन में हाफ मैराथन रेस में कांस्य पदक जीता था। उन्होंने 2016 में एयरटेेल दिल्ली हाफ मैराथन में खिताब जीता था।

यह भी पढ़ें: जोकोविच और मेदवेदेव की आसान जीत, नडाल को करना पड़ा हार का सामना

Related Articles

Back to top button