नवाज शरीफ के कबूलनामे पर रक्षामंत्री ने दी प्रतिक्रिया, कहा- भारत तो पहले से कह रहा है

नई दिल्ली: 9/11 मुंबई हमले को लेकर पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ द्वारा बीते दिन किये गए कबूलनामे पर रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण ने प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि भारत अपने रुख पर कायम है। हम पहले भी कह चुके हैं कि पाकिस्तान से दस आतंकी आए थे। उन्होंने कहा कि इस मामले में भारत ने पूरी जांच की थी और सबूत भी दिए हैं।

आपको बता दें कि पाकिस्तान के बर्खास्त प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने बीते दिन अपने एक बयान में कहा था कि मुंबई के आतंकी हमले को अंजाम देने वाले आतंकवादी पाकिस्तान सरकार की मदद से ही सीमा पार करके भारत पहुंचे थे। उन्होंने कहा था कि इस मामले में अप्रत्यक्ष रूप से पाकिस्तान सरकार की भूमिका रही है।

रक्षामंत्री सीतारमण ने कहा कि जम्मू-कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है। कश्मीर में आंतकवाद से सेना सख्ताई से निपट रही है। वहीं रक्षामंत्री ने राज्य में मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती की ओर से सीजफायर के आइडिया को भी खारिज कर दिया।

रक्षामंत्री ने रावलपिंडी में आतंकवाद रोधी न्यायालय में मुंबई हमले से संबंधित मुक़दमे पर लगी रोक के संदर्भ में कहा कि हम इस न्यायिक प्रक्रिया को पूरा क्यों नहीं कर सकते?

गौरतलब है कि 26 नवंबर 2008 को पाकिस्तान के आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के 10 आतंकवादी मुंबई के ताज होटल में घुस गए थे। आतंकवादी हमले में 150 लोगों मारे गए थे, जबकि करीब 300 लोग घायल हो गए थे। भारत लंबे समय से कहता रहा है कि मुंबई आतंकी हमले में पाकिस्तान का हाथ है।

Related Articles