रक्षा मंत्री Rajnath Singh ने लॉन्च किया SeHAT ओपीडी पोर्टल, मरीजों को मिलेगी सुविधा

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए 'सर्विसेज ई-हेल्थ असिस्टेंस एंड टेली-कंसल्टेशन (SeHAT) ओपीडी पोर्टल' लॉन्च किया है

नई दिल्ली: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए ‘सर्विसेज ई-हेल्थ असिस्टेंस एंड टेली-कंसल्टेशन (SeHAT) ओपीडी पोर्टल’ लॉन्च किया है। इस दौरान राजनाथ सिंह ने कहा  कोरोना के इस दूसरे दौर में भी रक्षा मंत्रालय ने बढ़-चढ़कर अपनी सेवाएं प्रदान की हैं। इस ओर आप सबके सम्मिलित प्रयास बहुत सराहनीय हैं। DRDO ने दिल्ली, लखनऊ, गाँधीनगर, वाराणसी समेत देश में कई जगहों पर कोविड अस्पताल और ऑक्सीजन जनरेशन प्लांट का निर्माण किया है

ऑनलाइन माध्यम

राजनाथ सिंह बोले कि चिकित्सा का यह ऑनलाइन माध्यम, न केवल दूरदराज के क्षेत्रों तक भी व्यापक पहुंच, बल्कि संपर्क रहित और सुरक्षित पहुंच सुनिश्चित करता है। इससे एक ओर अस्पताल में पर लोड कम होगा और दूसरी ओर मरीज भी अधिक आसानी से कंसल्टेशन प्राप्त कर सकेंगे।

उन्होंने कहा कि वर्तमान में हम जिस दौर से गुजर रहे हैं,निश्चित ही यह हम सबके लिए अप्रत्याशित रहा है। ऐसे कठिन समय के बारे में हमने नहीं सोचा था लेकिन इस दौरान जीवन के अनेक क्षेत्रों में हमने नवीनीकरण और विकास के नए तरीके खोजे हैं आज लॉन्च हो रहा ये ‘सर्विसेज ई-हेल्थ असिस्टेंस एंड टेली-कंसल्टेशन (SeHAT) ओपीडी पोर्टल इसका बड़ा उदाहरण हैं।

जानें देश में कोरोना का ग्राफ

देश में कोरोना वायरस COVID-19 के 2,11,298 नए मामले आने के बाद कुल पॉजिटिव मामलों की संख्या 2,73,69,093 हुई है। संक्रमण से 3,847 नई मौतों के बाद कुल मौतों की संख्या 3,15,235 हो गई है। देश में कोरोना वायरस के सक्रिय मामलों की कुल संख्या 24,19,907 है। संक्रमण से 2,83,135 नए लोगों के डिस्चार्ज के बाद कुल डिस्चार्ज लोगों की संख्या 2,46,33,951 हुई है।

देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस की 18,85,805 वैक्सीन लगाई गईं है। जिसके बाद कुल वैक्सीनेशन का आंकड़ा 20,26,95,874 हुआ है।

यह भी पढ़ेUP: Vaccination में हद लापरवाही, 20 लोगों को पहली Covisheild, दूसरी खुराक में दे दी Covaxin

Related Articles