IPL
IPL

कोरोना से दहला लखनऊ, रक्षा मंत्री Rajnath Singh ने भेजी ऑक्सीजन की बड़ी खेप

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के निर्देश पर आज लखनऊ में राज्य सरकार को ऑक्सीजन की बड़ी खेप सौंपी गई है

लखनऊ: देश में कोरोना वायरस (Corona virus) की दूसरी वेव घातक साबित हो रही है। जिसकी चपेट में उत्तर प्रदेश खतरे के निशान पर पहुंच चुका है। राजधानी लखनऊ के अस्पतालों में ऑक्सीजन (Oxygen) की कमी के चलते मरीजों के बीच हाहाकार मचा हुआ है। आलम ये है कि संक्रमित मरीजों के परिजनों को खुद ही दोगुनी, चौगुनी दामों में ऑक्सीजन खरीदना पड़ रहा है। स्थिति को देखते हुए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) के निर्देश पर आज लखनऊ (Lucknow) में राज्य सरकार को ऑक्सीजन की बड़ी खेप सौंपी गई है।

जंबो ऑक्सीजन सिलेंडर

राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने लखनऊ के लिए 5,000 लीटर के जंबो ऑक्सीजन सिलेंडर (Jumbo Oxygen Cylinder) भेजे हैं। D R D O की मदद से ऑक्सीजन सिलेंडरों की आपूर्ति की जाएगी। यूपी सरकार इसका उपयोग उन कोविड हॉस्पिटल (Covid Hospital) में करेगी, जहां पर बड़ी संख्या में कोरोना संक्रमण के मरीज भर्ती है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कोरोना वायरस की स्थिति पर टीम-11 के साथ बैठक भी की है।

देश में कुल आंकड़े

देश में पिछले 24 घंटे में COVID-19 के 2,73,810 नए मामले आने के बाद कुल कोरोना (Corona) पॉजिटिव मामलों की संख्या 1,50,61,919 हुई है। संक्रमण से 1,619 नई मौतों के बाद कुल मौतों की संख्या 1,78,769 हो गई है। देश में कोरोना सक्रिय मामलों की कुल संख्या 19,29,329 है और डिस्चार्ज हुए मामलों की कुल संख्या 1,29,53,821 है। देश में अब तक कुल 12,38,52,566 लोगों को कोरोना वायरस की वैक्सीन लगाई गई है।

ICMR के आंकड़े

भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद (ICMR) के मुताबिक, भारत में कल तक कोरोना वायरस (Corona virus) के लिए कुल 26,78,94,549 सैंपल टेस्ट किए जा चुके हैं, जिनमें से 13,56,133 सैंपल कल टेस्ट किए गए है।

यह भी पढ़ेDelhi Curfew: केजरीवाल ने लिया फैसला, दिल्ली में लगाया संपूर्ण Lockdown

Related Articles

Back to top button